close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शरद पवार का दावा- 'राफेल सौदे को लेकर मनोहर पर्रिकर ने दिया था रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा'

शरद पवार ने बीजेपी और पीएम मोदी पर सेना का राजनीतिकरण करने का भी आरोप लगाया.

शरद पवार का दावा- 'राफेल सौदे को लेकर मनोहर पर्रिकर ने दिया था रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा'
एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

मुंबई: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को दावा किया कि पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर केंद्र में रक्षा मंत्री का पद छोड़कर इसलिए गोवा लौट आये थे क्योंकि वह राफेल लड़ाकू विमान सौदे से सहमत नहीं थे.

मराठा समुदाय के बड़े नेता शरद पवार ने कोल्हापुर में संवाददाताओं से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार में किए गए वादों को पूरा नहीं कर सके और इसलिए लोगों का ध्यान बांट रहे हैं.

'पर्रिकर को राफेल सौदा स्वीकार्य नहीं था'
शरद पवार ने दावा किया, ‘मनोहर पर्रिकर को राफेल सौदा स्वीकार्य नहीं था. इसलिए उन्होंने रक्षा मंत्री का पद छोड़ दिया और गोवा लौट गए.’

पर्रिकर ने नवंबर 2014 में रक्षा मंत्री का पद संभाला था और 14 मार्च, 2017 को उन्होंने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. अग्न्याशय संबंधी बीमारी से लंबे समय तक जूझने के बाद इस साल 17 मार्च को उनका निधन हो गया.

पीएम मोदी ने 2015 में की थी राफेल विमान खरीदने की घोषणा
प्रधानमंत्री मोदी ने 10 अप्रैल, 2015 को पेरिस में तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के साथ बातचीत के बाद 36 राफेल विमानों को खरीदने की घोषणा की थी.

शरद पवार ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने देश में महत्वपूर्ण संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है और अपने फायदे के लिए उनका इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी पर सेना का राजनीतिकरण करने का भी आरोप लगाया.