close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनिया गांधी के पास 11.82 करोड़ रुपये की संपत्ति, राहुल को दिया है पांच लाख रुपये का कर्ज

2014 के आम चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने अपनी संपत्ति 9.28 करोड़ रुपये घोषित की थी .

सोनिया गांधी के पास 11.82 करोड़ रुपये की संपत्ति, राहुल को दिया है पांच लाख रुपये का कर्ज
(फोटो साभार ANI)

रायबरेली (उप्र): संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गुरुवार को रायबरेली सीट से नामांकन के दौरान दिए शपथ पत्र के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 11.82 करोड़ रुपये है.  2014 के आम चुनाव के दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति 9.28 करोड़ रुपये घोषित की थी .

सोनिया गांधी के शपथपत्र के अनुसार उनके पास 4.29 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. उन्होने अपने बेटे और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पांच लाख रुपये का कर्ज दे रखा है. सोनिया गांधी के पास 60 हजार रुपये नकद और बैंक में 16.5 लाख रुपये जमा है.

2014 के हलफनामें में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 9.28 करोड.रूपये की घोषित की थी जिसमें 1267.3 ग्राम सोना, 88 किलोग्राम चांदी तथा बैंक में जमा 66 लाख रूपयों समेत कुल 2.81 करोड. रुपये की चल संपत्ति शामिल थी.  सोनिया गांधी के खिलाफ एक आपराधिक मामला चल रहा है जो भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दाखिल किया है. 

मोदी पर निशाना साधा, कहा- वह अजेय नहीं
नामांकन के बाद सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'अजेय' नहीं हैं. संवाददाताओं द्वारा पूछे गये सवाल, कि क्या नरेन्द्र मोदी अजेय हैं, पर सोनिया ने कहा, ' नहीं. बिल्कुल भी नहीं ... आपको 2004 के नतीजे नहीं भूलने चाहिए ... (अटल बिहारी) वाजपेयी जी भी अजेय थे, लेकिन चुनाव हम जीते .'

संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल, कि क्या नरेन्द्र मोदी अजेय हैं, पर सोनिया ने कहा, ' नहीं. बिल्कुल भी नहीं ... आपको 2004 के नतीजे नहीं भूलने चाहिए ... (अटल बिहारी) वाजपेयी जी भी अजेय थे, लेकिन चुनाव हम जीते .'

सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को फिर से खुली बहस की चुनौती दी . उन्होंने कहा, 'भारतीय इतिहास में ऐसे कई लोग रहे हैं जो यह सोचते थे कि वे अजेय हैं और भारत के लोगों से बड़े हैं (लेकिन) भारत के लोगों से बडा कोई नहीं है ... . उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने पांच साल में भारत के लोगों के लिए कुछ नहीं किया . गांधी ने तंज करते हुए कहा कि उनका (मोदी का) अजेय होना चुनाव नतीजों के बाद स्पष्ट दिख जाएगा .