close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अक्षय ने मांगा चाचा शिवपाल से आशीर्वाद, कहा, 'एक को CM बनाया, दूसरा भतीजा भी चुनाव लड़ रहा है'

फिरोजाबाद लोकसभा से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी अक्षय यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष शिवपाल सिंह यादव यहां से मैदान में है. 

अक्षय ने मांगा चाचा शिवपाल से आशीर्वाद, कहा, 'एक को CM बनाया, दूसरा भतीजा भी चुनाव लड़ रहा है'
शिवपाल सिंह यादव और अक्षय यादव की फाइल फोटो.

फिरोजाबाद: फिरोजाबाद लोकसभा से सपा प्रत्याशी अक्षय यादव ने इसी सीट से चुनाव लड़ रहे अपने चाचा प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से आशीर्वाद मांगा. अक्षय ने कचहरी में नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में चाचा शिवपाल यादव से चुनावी टक्कर के बारे में पूछे जाने पर कहा, बड़ों का कार्य होता है छोटों को आशीर्वाद देना. उन्होंने (शिवपाल) एक भतीजे (सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव) को मुख्यमंत्री बनाया था, दूसरा भतीजा लोकसभा का चुनाव लड़ रहा है, उसे भी आशीर्वाद दें.

दरअसल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी जिला मुख्यालय पर पहुंचकर आज (30 मार्च) को अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के बाद वह मीडिया से रुब-रू हुए और उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और नेता जी (मुलायम सिंह) प्रसपा के समर्थन से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि जिले की मूलभूत समस्या है. उनको प्राथमिकता के आधार पर हल कराया जाएगा.

सपा में उपेक्षा का आरोप लगाकर अलग प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) बनाने वाले शिवपाल भी फिरोजाबाद लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. अक्षय शिवपाल के भाई रामगोपाल यादव के बेटे हैं. रामगोपाल ने सपा में वर्चस्व की लड़ाई के दौरान अखिलेश का साथ दिया था. उसके बाद से रामगोपाल और शिवपाल के रिश्तों में दरार आ गई.