तेजस्वी यादव का पलटवार, कहा- 'लालू यादव पर फैसला कोर्ट देगा, नीतीश कुमार नहीं'

 आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे हैं. रांची हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को निरस्त कर दिया था.

तेजस्वी यादव का पलटवार, कहा- 'लालू यादव पर फैसला कोर्ट देगा, नीतीश कुमार नहीं'
तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव का जेल से बाहर आने का फैसला हाईकोर्ट करेगी ना कि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी.

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि लालू यादव जेल से बाहर नहीं निकलने वाले हैं, चाह वह कुछ भी कर लें. प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, 'नीतीश जी ने कल कहा कि वह लालू जी को जेल से बाहर नहीं आने देंगे. उनका यह बयान हमारे इस आरोप को साबित करता है जिसमें हम कहते हैं कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर लालू जी को जेल भेजा.'

ज्ञात हो कि सोमवारो को पटना साहिब से बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के लिए वोट मांगने पहुंचे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा ता कि लालू यादव का परिवार मुझपर आरोप लगा रहा है कि मैंने उन्हें फंसा दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं कि उन्हें सजा कानून यानी कोर्ट ने दी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अब लालू यादव इस ताक में हैं कि कैसे जेल से बाहर आकर एक बार फिर बिहार की सत्ता पर काबिज हो जाएं.

इस दौरान नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि लालू यादव अब जेल से बाहर नहीं निकलने वाले, चाहे वह कुछ भी कर लें. नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल तक लालू यादव ने बिहार पर राज किया. खुद जेल गए तो पत्नी को मुख्यमंत्री बना दिया. अब बिहार में कानून का राज है, आगे भी रहेगा.

ज्ञात हो कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे हैं. रांची हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को निरस्त कर दिया था.