close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RJD ने कांग्रेस को दिया झटका, उत्तर प्रदेश में प्रचार करने से तेजस्वी यादव का इनकार

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची पर आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र का कहना है कि हमारे नेता पर बिहार में चुनाव प्रचार का काफी दबाव है.

RJD ने कांग्रेस को दिया झटका, उत्तर प्रदेश में प्रचार करने से तेजस्वी यादव का इनकार
यूपी में कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करेंगे तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने कांग्रेस के समर्थन में लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने से इनकार कर दिया है. ज्ञात हो कि चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने तेजस्वी यादव को स्टार प्रचारक बनाया था. कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची पर आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र का कहना है कि हमारे नेता पर बिहार में चुनाव प्रचार का काफी दबाव है. तेजस्वी यूपी प्रचार के लिए नहीं जा सकते हैं.

कांग्रेस को आरजेडी के इनकार से झटका लगा है. बिहार कांग्रेस ने भी यूपी स्टार प्रचारक की सूची की जानकारी होने से इनकार किया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि मुझे इस तरह के स्टार प्रचारकों की सूची की जानकारी नहीं है. केन्द्रीय नेतृत्व के द्वारा बनाया होगा तो मुझे जानकारी नहीं है.

कांग्रेस ने यूपी के लिए पहले और दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जो जारी की थी, उसमें तेजस्वी यादव का नाम भी शामिल था. उस समय बिहार के राजनीतिक महकमों में एक बड़ा सवाल था कि क्या तेजस्वी यादव यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के खिलाफ कांग्रेस के समर्थन में प्रचार करेंगे?

अब आरजेडी की तरफ से कांग्रेस को इनकार कर दिया गया है. आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र ने बिहार में चुनाव प्रचार के दवाब की बात कहते हुए कहा कि तेजस्वी यादव यूपी चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा सकते हैं.