"हिन्दू आतंकी" वाले बयान पर कमल हासन के खिलाफ आपराधिक शिकायत पर सुनवाई आज, FIR दर्ज करने की मांग
Advertisement

"हिन्दू आतंकी" वाले बयान पर कमल हासन के खिलाफ आपराधिक शिकायत पर सुनवाई आज, FIR दर्ज करने की मांग

तमिलनाडु के करुर जिले की अरिवाकुरिची विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः अभिनेता से नेता बने कमल हासन के खिलाफ आपराधिक शिकायत पर पटियाला हाउस कोर्ट आज सुनवाई करेगा.दरअसल, हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने शिकायत में आईपीसी की धारा 153ए और 295ए के तहत कमल हासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.आपको बता दें कि तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करते हुए कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था.महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ओर इशारा करते हुए हासन ने कहा था कि वह एक हिन्दू आतंकी था.

तमिलनाडु के करुर जिले की अरिवाकुरिची विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था.मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां पर कई सारे मुस्लिम मौजूद हैं.मैं महात्मा गांधीकी मूर्ति के सामने खड़े होकर यह कह रहा हूं.

मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन इस सीट से पार्टी के प्रत्याशी एस. मोहनराज के लिए प्रचार कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने यह बयान दिया था.गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब हासन ने इस तरह की कोई टिप्पणी की हो, इससे पहले भी वह 2017 में हिंदू अतिवाद पर बयान देकर विवादों के घेरे में आ चुके हैं.

Trending news