UP results 2019: अमेठी में राहुल गांधी को झटका, स्‍मृति ईरानी 22 हजार वोट से आगे

यूपी के अमेठी में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी नेता स्‍मृति ईरानी आमने-सामने हैं. सोनिया गांधी रायबरेली से मैदान में हैं.

UP results 2019: अमेठी में राहुल गांधी को झटका, स्‍मृति ईरानी 22 हजार वोट से आगे
राहुल गांधी पीछे. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) का मतदान सात चरण में पूरा होने के बाद आज (23 मई) लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 (lok sabha elections results 2019) आ रहे हैं. शुरुआती रुझानों में उत्‍तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी नेता स्‍मृति ईरानी के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है. सुबह 9 बजे के करीब राहुल गांधी स्‍मृति ईरानी से करीब 6000 वोट से पीछे चल रहे थे. लेकिन बाद में उन्‍होंने बढ़त बनाई. 10:30 बजे के करीब राहुल गांधी को स्‍मृति ने फिर पीछे छोड़ दिया है. स्‍मृति ईरानी राहुल गांधी से करीब 22 हजार वोटों से आगे चल रही हैं.

बता दें कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी यूपी की अमेठी सीट के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. राहुल गांधी वायनाड में बढ़त बनाए हुए हैं. वह करीब 10 हजार वोट से आगे चल रहे हैं. स्‍मृति ईरानी ने 2014 में भी अमेठी से राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था.