close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डोम राजा का परिवार, बिस्मिल्‍लाह खान की 'पुत्री' और चौकीदार होंगे PM मोदी के नामांकन के प्रस्तावक

जानकारी के मुताबिक, प्रस्तावकों की प्रस्तावित सूची बना ली गई है. इसमें सात लोगों का नाम शामिल किया गया है.

डोम राजा का परिवार, बिस्मिल्‍लाह खान की 'पुत्री' और चौकीदार होंगे PM मोदी के नामांकन के प्रस्तावक
पीएम मोदी सुबह 11:30 बजे अपना नामांकन भरेंगे.

नई दिल्ली/वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2014 के बाद एक बार फिर उत्तर प्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. शुक्रवार (26 अप्रैल) को वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी का 2014 के बाद 2019 में होने वाले चुनावों में प्रस्तावक कौन होगा. ये जानने की ललक हर किसी में है. जानकारी के मुताबिक, प्रस्तावकों की प्रस्तावित सूची बना ली गई है. इसमें सात लोगों का नाम शामिल किया गया है.  देर रात हुए एक बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को सूची सौंपी गई.

ये हो सकते हैं प्रस्तावक
इस बार पीएम मोदी के प्रस्‍तावकों की सूची में 7 नाम शामिल हैं. इनमें ठुमरी गायिका और उस्‍ताद बिस्मिल्‍लाह खान की मानद बेटी पद्मश्री सीमा घोष का नाम भी शामिल बताया जा रहा है. यह सूची बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह को सौंपी जा चुकी है. इसमें एक डोमराजा परिवार से जुड़े सदस्य के साथ, एक चौकीदार, संघ से जुड़े वरिष्ठ नेता और एक महिला का नाम प्रस्तावित किया गया है.

लाइव टीवी देंगे

 

आज करेंगे नामांकन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (26 अप्रैल) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. पीएम मोदी सुबह 11:30 बजे अपना नामांकन भरेंगे. इसके पहले वह कुछ ही देर में बूथ कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. 

साल 2014 में ये थे प्रस्तावक 
साल 2014 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के नोमिनेशन के दौरान बीएचयू के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय के पौत्र और हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज गिरधर मालवीय सहित चार लोगों को नरेंद्र मोदी का प्रस्तावक बनाया गया था. जस्टिस गिरधर यादव के अलावा पद्मभूषण से सम्मानित जाने-माने शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र, वीरभद्र निषाद (मल्लाह) और अशोक (बुनकर) को प्रस्तावक बनाया गया था.