close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रिजल्ट बीजेपी के पक्ष में आने पर सचिन पायलट दें इस्तीफा: गुलाबचंद कटारिया

उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के कांग्रेस के टार्गेट-25 पर दिए बयान पर बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि अगर नतीजे उल्टे आएं तो पायलट को अपनी नैतिकता दिखानी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

रिजल्ट बीजेपी के पक्ष में आने पर सचिन पायलट दें इस्तीफा: गुलाबचंद कटारिया
23 मई को पूरे देश में लोकसभा चुनाव का परिणाम आने वाला है. (फाइल फोटो)

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 खत्म होने के बाद रविवार रात से ही देश भर में एग्ज़िट पोल (चुनावों के पहले का पूर्वानुमान) आना शुरू हो चुका है. इसके साथ ही राज्य के नेताओं की ज़ुबानी जंग भी काफी बढ़ चुकी है. राज्य के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के कांग्रेस के टार्गेट-25 पर दिए बयान पर बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया ने चुनौती दी है.

उन्होंने कहा है कि अगर नतीजे उल्टे आएं तो पायलट को अपनी नैतिकता दिखानी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इस दौरान बीजेपी नेता कटारिया ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रदेश सरकार में बड़े उलटफेर की बात कही है. उन्होंने सीएम गहलोत के बेटे बैभव के चुनाव में हार होने की स्थिति में सीएम की कुर्सी छोड़ने की मांग की है.

आपको बता दें कि देश के कमोबेश सभी एग्ज़िट पोल में एनडीए को बढ़त मिलने की बात कही जा रही है. इन एग्ज़िट पोल में राजस्थान के संभावित नतीजों के रुझान को लेकर नई बहस जारी है. विभिन्न चैनलों की एग्ज़िट पोल्स में लोकसभा चुनाव के दौरान राजस्थान में बीजेपी और एनडीए को 19 से 25 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. जिसके बाद राज्य बीजेपी के नेताओं के तेवर बदले हुए दिख रहे हैं.

मीडिया से बातचीत में बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बीजेपी को बड़ी बढ़त मिलने का दावा किया. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मोदी के नाम पर पार्टी चुनाव में उतरी और लोगों ने मोदी के नाम पर ही वोट दिये. इस दौरान उन्होंने बीजेपी को 24 और सहयोगी आरएलपी की एक सीट पर जीत का दावा किया.

वहीं, एग्ज़िट पोल से पहले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और उप-मुख्यमन्त्री सचिन पायलट ने भी कांग्रेस के पक्ष में अच्छे नतीजे आने की बात कही थी.  पायलट ने कहा था कि वे राज्य में कांग्रेस की जीत के लिए मिशन-25 लेकर चले थे और इसमें पार्टी को कामयाबी भी मिलेगी. वहीं, जोधपुर की सीट पर भी ऐतिहासिक जीत की बात कही थी.