Video: BJP ने कहा, 'विपक्ष ने पूरी की गालियों की हाफ सेंचुरी, PM मोदी को दे चुका 52 गालियां'
Advertisement
trendingNow1524820

Video: BJP ने कहा, 'विपक्ष ने पूरी की गालियों की हाफ सेंचुरी, PM मोदी को दे चुका 52 गालियां'

विपक्ष के कई नेताओं ने उनके खिलाफ गाली गैंग बना रखा है. इसका जिक्र खुद पीएम मोदी अपनी कई रैलियों में कर चुके हैं. विभिन्‍न पार्टियों के नेताओं द्वारा पीएम मोदी के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जा रहा है.

पीएम मोदी के खिलाफ गाली गैंग सक्रिय.

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) को लेकर देश में चुनावी पारा उच्‍च स्‍तर पर पहुंचा हुआ है. नेता एक-दूसरे को अपमानित करने, विवादित टिप्‍पणी करने और गाली-गलौच करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इन सबका सामना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी करना पड़ रहा है. विपक्ष के कई नेताओं ने उनके खिलाफ गाली गैंग बना रखा है. इसका जिक्र खुद पीएम मोदी अपनी कई रैलियों में कर चुके हैं. विभिन्‍न पार्टियों के नेताओं द्वारा पीएम मोदी के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जा रहा है. इसे लेकर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी का कहना है कि विपक्ष अब तक पीएम मोदी को 52 गालियां दे चुका है. विपक्ष ने गालियों की हाफ सेंचुरी लगाई है.

 

बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने भी पीएम मोदी के लिए अमर्यादित शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया है. इसके अलावा कांग्रेस के नेता संजय निरूपम ने पीएम मोदी की तुलना औरंगजेब तक से कर डाली. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी औरंगजेब के आधुनिक अवतार हैं. उन्‍होंने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का जिक्र करते हुए कहा कि कभी काशी में औरंगजेब गुंडागर्दी करने के लिए उतरा था. वहीं माकपा नेता सीताराम येचुरी ने भी पीएम मोदी के लिए अपशब्‍द का इस्‍तेमाल किया है. 

बुधवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में बीजेपी की चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद के बारे में कांग्रेस नेताओं द्वारा कहे गए कथित अपशब्दों को गिनाते हुए कहा था कि यह इस पार्टी की ‘प्रेम की डिक्शनरी (शब्दकोश)’ है. पीएम मोदी ने चुनावी रैली में पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक का भी जिक्र किया और कांग्रेस पर पड़ोसी देश से प्यार करने का आरोप लगाया. 

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अपने खिलाफ कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए अपशब्दों को गिनाते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने यह दर्दनाक कहानी पहले कभी नहीं सुनाई. उन्होंने कहा कि यहां तक उनकी मां को भी नहीं बख्शा गया.

यहां देखें LIVE TV

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस ने उनकी तुलना हिटलर, दाऊद इब्राहिम, मुसोलिनी आदि से की और उन्हें औरंगजेब से भी अधिक क्रूर बताया गया. पीएम मोदी ने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस के एक नेता ने मुझे गंदी नाली का कीड़ा कहा, एक नेता ने मुझे पागल कुत्ता कहा, एक अन्य ने मुझे भस्मासुर कहा. विदेश मंत्री रहे कांग्रेस के एक नेता ने मुझे बंदर कहा, जबकि एक अन्य ने मेरी तुलना भस्मासुर से की.’’ 

fallback

उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने यहां तक कि मेरी मां का भी अपमान किया और यह भी पूछा कि मेरे पिता कौन हैं, और याद करिए कि ये सभी बातें मेरे प्रधानमंत्री बनने के बाद कही गई.’’ पीएम मोदी ने तंज करते हुए कहा, ‘‘वे मुझ पर अपना प्रेम बरसा रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों को मनमानी नहीं करने देता हूं. उनके भ्रष्टाचार, वंशवाद को बार-बार चुनौती देता हूं, इसलिए ये लोग बार-बार प्रेम का नकाब पहन कर मुझे गालियां देते रहते हैं.’’ 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘इनकी प्रेम की डिक्शनरी में इस चाय वाले के लिए किस तरह का प्यार उमड़ा है, कैसे ये प्यार जताने में एक दूसरे से होड़ लगाते हैं ये भी ...मैं कुरूक्षेत्र की धरती से देशवासियों को खुद बताना चाहता हूं.’’ पीएम मोदी ने कहा, ‘‘मैं अपने घर हरियाणा आया हूं और कुरुक्षेत्र सचाई की धरती है इसलिए यहां से मैं देशवासियों को उनकी प्रेम वाली डिक्शनरी और वो मेरे लिए किस तरह के शब्द इस्तेमाल करते हैं, उसके बारे में बताऊंगा.’’ 

Trending news