बिहार : शत्रुघ्न सिन्हा का पटना में युवकों ने किया विरोध, कांग्रेस ने उन्हें बताया बाहरी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि अगर किसी को नाराजगी है, तो उसे सही जगह पर जाकर अपनी बात रखनी चाहिए. 

बिहार : शत्रुघ्न सिन्हा का पटना में युवकों ने किया विरोध, कांग्रेस ने उन्हें बताया बाहरी
पटना में शत्रुघ्न सिन्हा का युवकों ने किया विरोध. (फाइल फोटो)

पटना : चैत्र नवरात्र के पहले दिन कांग्रेस में शामिल हुए फिल्म अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा की उम्मीदवारी का विरोध करते हुए कुछ युवकों ने सोमवार को पटना स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में जाकर हंगमा किया. पार्टी ने इन युवकों को बाहरी करार देते हुए कहा कि ये सब बीजेपी के इशारे पर किया गया.

खुद को कांग्रेस कार्यकर्ता बताने वाले युवक प्रदेश कार्यालय पहुंचे और शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दिए जाने का विरोध करने लगे. वे पोस्टर और बैनर लेकर पहुंचे थे. हंगामा बढ़ता देख को पुलिस बुलानी पड़ी, तब माहौल शांत हुआ. 

युवकों ने शत्रुघ्न को 'पैराशूट' उम्मीदवार बताते हुए उनका टिकट वापस लेने की मांग की और उन्हें राजद का एजेंट बताते हुए जमकर नारेबाजी की. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के खिलाफ भी नारेबाजी की और उन्हें भी प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाने की मांग की. विरोध करने वाले लोगों का कहना था, "हमारा विरोध शत्रुघ्न सिन्हा का नाम वापस लिए जाने तक जारी रहेगा." 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि अगर किसी को नाराजगी है, तो उसे सही जगह पर जाकर अपनी बात रखनी चाहिए. वहीं, कांग्रेस नेता एचके वर्मा ने हंगामा करने वाले लोगों को बाहरी करार देते हुए कहा कि बीजेपी के इशारे पर कुछ लोग पार्टी कार्यालय में आकर हंगामा करने लगे. 

इससे पहले रविवार को भी पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय 'सदाकत आश्रम' में 'बिहारी बाबू' के नाम से चर्चित सिन्हा का विरोध हुआ था. 

कांग्रेस ने सिन्हा को पटना साहिब से अपना प्रत्याशी बनाया है. सिन्हा कांग्रेस में शामिल होने से पहले बीजेपी के कद्दावर नेता थे और पटना साहिब से मौजूदा सांसद हैं. बीजेपी ने पटना साहिब से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को अपना प्रत्याशी बनाया है.