Assistant Professor Jobs: असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी करना हैं, तो SCERT में निकली है वैकेंसी, कर दें अप्लाई
Advertisement

Assistant Professor Jobs: असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी करना हैं, तो SCERT में निकली है वैकेंसी, कर दें अप्लाई

​SCERT Recruitment 2023: एससीईआरटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकली है. कैंडिडेट्स 14 अप्रैल तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां देखें भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स...

Assistant Professor Jobs: असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी करना हैं, तो SCERT में निकली है वैकेंसी, कर दें अप्लाई

​SCERT Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. यहां असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्तियां की जानी है.

इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है, जो 14 अप्रैल 2023 को समाप्त होने जा रही है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स एससीईआरटी की ऑफिशियल वेबसाइट scert.delhi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में कैंडिडेट्स जल्द से जल्द इन पदों पर आवेदन कर दें. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 99 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

जानें किस कैटेगरी के लिए कितने पद रिजर्व
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल पदों में से एससीईआरटी द्वारा जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 45 पद, एससी कैटेगरी के लिए 15 पद, एसटी के लिए 9 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 20 पद और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 10 पद रिजर्व हैं.

आयु सीमा
असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 45 साल निर्धारित की है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट मिली है.

जरूरी योग्यता
शैक्षिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आवदन से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करना होगा.

सिलेक्शन प्रोसेस
असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर चयन के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा/परीक्षा का आोजन किया जाएगा है. इसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के 150 प्रश्न होंगे. रिजन एग्जाम में क्वालिफाईंग मार्क्स जनरल के लिए 40 फीसदी, एससी, ओबीसी-एनसीएल और ईडब्ल्यूएस के लिए 30 प्रतिशत, एसटी के लिए 25 प्रतिशत रखा गया है.

एप्लीकेशन फीस
भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले यूआर/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 1600 रुपये अदा करने होंगे. जबकि, एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक, पीडब्ल्यूबीडी और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 1100 रुपये निर्धारित है. आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा करना होगा. 

नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news