DGQA Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow11209840

DGQA Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

DGQA MTS Recruitment 2022: मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के इन पदों पर योग्य उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप dgqadefence.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

 

रक्षा मंत्रालय मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती 2022

Ministry of Defence Recruitment 2022: केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस प्रोडक्शन (DGQA), चीफ क्वालिटी एश्योरेंस एस्टेब्लिशमेंट (Naval) की तरफ से 10वीं पास कर चुके उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. विभाग नेे मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. योग्य उम्मीदवार इन पदों पर ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. खास बात यह है कि इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 2 साल के प्रोबेशन पर नियुक्त किया जाएगा. चलिए इस बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

यहां देखें वैकेंसी डिटेल

नोटिफिकेशन के मुताबिक मल्टी टास्किंग स्टाफ के 2 पदों के लिए यह भर्ती आयोजित की जा रही है. इसमें से एक पद अनुसूचित जनजाति (ST) और एक पद आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) कैटेगरी के लिए रिजर्व है. अन्य किसी भी कैटेगरी के उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य नहीं हैं. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट dgqadefence.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

यहां जानें महत्वपूर्ण बातें

डीजीक्यूए एमटीएस अधिसूचना 4 जून से 10 जून 2022 के रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित की जा रही है. इस भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवार दो साल के लिए प्रोबेशन पर होंगे. वे भारत में कहीं भी सेवा करने के लिए उत्तरदायी होंगे. हालांकि पोस्टिंग का प्रारंभिक स्थान CQAE (नौसेना), DGQA, तकनीकी परिसर, मनोविकास नगर, सिकंदराबाद, तेलंगाना राज्य - 50009 में होने की संभावना है.

इतनी मिलेगी सैलरी

नोटिफिकेशन के मुताबिक मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 18000-56900 रुपये प्रति महीना सैलरी दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन

एमटीएस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट dgqadefence.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा. इसमें आपको आवेदन की प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड कल कर सकता है रिजल्ट की तारीखों का ऐलान! यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news