RPSC Recruitment 2022: असिस्टेंट प्रोफेसर के सैकड़ों पदों पर फिर शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11174552

RPSC Recruitment 2022: असिस्टेंट प्रोफेसर के सैकड़ों पदों पर फिर शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

RPSC Assistant Professor Jobs 2022: आयोग ने इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 6 मई 2022 से दोबारा शुरू कर दी है. उम्मीदवार आरपीएससी की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2022

RPSC Assistant Professor Recruitment 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए दोबारा आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अब यह प्रक्रिया 6 मई से लेकर 15 मई 2022 तक चलेगी. जो उम्मीदवार पिछली बार आवेदन से रह गए थे, उनके पास इस भर्ती में शामिल होने का सुनहरा मौका है. आयोग ने यह नोटिस अपनी वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी कर दिया है, जहां जाकर उम्मीदवार इसे देख सकते हैं. खास बात यह है कि यह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पीडियाट्रिक्स नेफ्रोलॉजी, इमरजेंसी मेडिसिन, गेरियाट्रिक मेडिसिन और पैलिएटिव मेडिसिन के पदों के लिए शुरू की गई है. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

1. सबसे पहले राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं. यहां आपके सामने एक होम पेज खुल जाएगा.

2. होमपेज पर आपको RPSC Assistant Professor Recruitment 2022 का लिंक नजर आएगा, इस पर क्लिक करना होगा.

3. ऐसा करते ही आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी, जिसमें आपको रजिस्ट्रेशन की पूरी डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी.

4. अब आपका एक अकाउंट बन जाएगा, जिसमें आप लॉग-इन करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. इसमें आपको अपने जरूरी दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे.

5. आवेदन तब ही कंप्लीट माना जाएगा जब आप आवेदन शुल्क जमा कर देंगे. यह आवेदन प्रक्रिया का आखिरी स्टेप है. आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें.

6. फॉर्म सबमिट करने के बाद आप एप्लीकेशन एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लें. इसकी आपको भविष्य में जरूरत पड़ सकती है

इन जरूरी बातों को रखें याद

आयोग के हालिया नोटिस के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 15 मई 2022 को दोपहर 12:00 बजे तक ही चलेगी. ऐसे में किसी भी परेशानी से बचने के लिए आप 15 मई से पहले अपना आवेदन फॉर्म भरकर जमा कर दें. चयन की प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत जानकारी आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर मिल जाएगी. आप तमाम लेटेस्ट अपडेट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट से जुड़े रहें और उसे नियमित रूप से चेक करें. 

यह भी पढ़ेंः BPSC CDPO Admit Card 2022 Released: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Trending news