UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन, आप अप्लाई कर पाएंगे या नहीं कर लीजिए चेक
Advertisement
trendingNow11657653

UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन, आप अप्लाई कर पाएंगे या नहीं कर लीजिए चेक

UP Police Recruitment 2023 uppbpb.gov.in: एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद साफ हो जाएगा कि कैंडिडेट्स कब से कब तक अप्लाई कर सकेंगे. इतना ही नहीं कौन से कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन के पात्र होंगे और कौन से नहीं यह भी साफ हो जाएगा. 

UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन, आप अप्लाई कर पाएंगे या नहीं कर लीजिए चेक

UP Police Constable Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए यूपी में बंपर भर्ती आने वाली हैं. जो युवा यूपी पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं. उनके लिए बहुत जल्द गुड न्यूज आने वाली है. दरअसल यूपी पुलिस में 37000 से ज्यादा पदों पर नौकरी आने वाली हैं. यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द की तरफ से इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद साफ हो जाएगा कि कैंडिडेट्स कब से कब तक अप्लाई कर सकेंगे. इतना ही नहीं कौन से कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन के पात्र होंगे और कौन से नहीं यह भी साफ हो जाएगा. 

UP Constable Educational Qualification
उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख तक 12वीं पास या इंटरमीडिएट या सरकार द्वारा अनुमोदित कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

UP Police Constable Selection process

  • अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए तीन स्टेज होंगे.

  • ऑनलाइन लिखित परीक्षा

  • जो कैंडिडेट्स ऑनलाइन लिखित परीक्षा पास करेंगे वे शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

  • आखिरी में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) होगा

UP Police Constable Application Fee
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाना है. इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को इसके लिए कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी. 

UP Police Constable Apply Online Link 
37000 सिविल कांस्टेबल पदों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो थोड़े समय के लिए खोली जाएगी और कैंडिडेट्स को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए खुद को रजिस्ट्रेशन करने के लिए फॉर्म भरना होगा.

UP Police Constable Recruitment 2023- Important Dates
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही यूपी पुलिस कांस्टेबल अधिसूचना 2023 जारी करेगा और उसके बाद यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होगी.

UP Police Constable Vacancy 2023
यूपी पुलिस द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, पुरुष और महिला कांस्टेबल और फायरमैन (पुरुष) पदों के लिए कुल 37000 वैकेंसी भरी जानी हैं. यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 के लिए सटीक वैकेंसी डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन के साथ जारी की जाएंगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news