पायलटों की हड़ताल खत्म होने की उम्मीद कम
Advertisement
trendingNow123023

पायलटों की हड़ताल खत्म होने की उम्मीद कम

एयर इंडिया के पायलटों की 49 दिनों से जारी हड़ताल खत्म होने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। सरकार ने सोमवार को साफ कर दिया कि पायलटों को ‘बिना किसी शर्त’ के काम पर लौटना होगा जबकि पायलट बर्ख्रास्तगी के आदेशों को तुरंत वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

नई दिल्ली : एयर इंडिया के पायलटों की 49 दिनों से जारी हड़ताल खत्म होने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। सरकार ने सोमवार को साफ कर दिया कि पायलटों को ‘बिना किसी शर्त’ के काम पर लौटना होगा जबकि पायलट बर्ख्रास्तगी के आदेशों को तुरंत वापस लेने की मांग कर रहे हैं।
नागर विमानन मंत्री अजित सिंह ने कहा, हम चाहते हैं कि पायलट काम पर लौटें लेकिन उन्हें बिना किसी शर्त के काम पर लौटना होगा। उन्होंने हड़ताल पर जाने से पहले कोई नोटिस नहीं दिया था। उच्च न्यायालय ने इसे अवैध ठहराया था। मुझे यह भी नहीं पता कि उनके मुद्दे क्या हैं।
48 घंटे की भूख हड़ताल पर गए पायलटों ने आरोप लगाया कि नागर विमानन मंत्री अलग बात कह रहे हैं जबकि एयर इंडिया प्रबंधन अलग बात।
आंदोलन का नेतृत्व कर रहे इंडिया पायलट्स गिल्ड के संयुक्त सचिव तौसीफ मुकदम ने संवाददताओं से कहा, दोनों स्पष्ट तौर पर बेमेल बातें कर रहे हैं। एक तरफ मंत्री कहते हैं कि काम पर लौट आओ जबकि दूसरी तरफ वह लोग और पायलटों को हटाने की बात कर रहे हैं।
सिंह ने कहा कि मंत्रालय इस बात की समीक्षा कर रहा है कि एयर इंडिया को किन हवाई मार्गों पर वित्तीय नुकसान हो रहा है।
उन्होंने कहा, हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि अगर हम सेवा को बेहतर नहीं कर सके तो उन मार्गो पर उड़ान को बंद किया जा सकता है। (एजेंसी)

Trending news