ट्वेंटी-20 विश्व कप : सुपर ओवर में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को हराया
Advertisement
trendingNow131872

ट्वेंटी-20 विश्व कप : सुपर ओवर में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को हराया

ट्वेंटी-20 विश्व कप के सुपर-8 दौर के रोमांच से भरे पहले मुकाबले में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। मैच इतना रोमांचक था कि इसका नतीजा सुपर ओवर में जाकर निकला।

पाल्लेकेले (श्रीलंका) : ट्वेंटी-20 विश्व कप के सुपर-8 दौर के रोमांच से भरे पहले मुकाबले में श्रीलंका ने गुरुवार को न्यूजीलैंड को हरा दिया। मैच इतना रोमांचक था कि इसका नतीजा सुपर ओवर में जाकर निकला और जीत अंतत: श्रीलंका की हुई। सुपर ओवर में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 रन बनाए। न्यूजीलैंड को यह मैच जीतने के लिए सुपर ओवर में 14 रन बनाने थे लेकिन उसके बल्लेबाज एक विकेट के नुकसान पर छह रन ही रन बना सके।
इससे पहले मैच उस वक्त टाई हो गया जब न्यूजीलैंड की ओर से रखे गए 175 रन के स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों 175 रन ही बनाए। श्रीलंका को जीत के लिए अंतिम ओवर में आठ रन बनाने थे लेकिन वह सात रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया। श्रीलंका की ओर से तिलकरत्ने दिलशान ने सर्वाधिक 76 रन बनाए जबकि माहेला जयवर्धने ने 44 रनों का योगदान दिया। कुमार संगकारा ने 21 रन बनाए। दिलशान को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।
इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उसने छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से पारी की शुरुआत रॉब निकोल एवं मार्टिन गुपटिल ने की। गुपटिल 38 रन के निजी योग पर अकिला धनंजय परेरा की गेंद पर थिसारा परेरा को कैच थमा बैठे। सलामी बल्लेबाज रॉब निकोल ने 58 रन बनाए और वह परेरा की गेंद पर लाहिरू थिरिमाने के हाथों कैच आउट हुए जबकि ब्रैंडन मैक्लम 25 रन पर अंजता मेंडिस की गेंद पर आउट हुए।
कप्तान रॉस टेलर ने 23 रनों का योगदान दिया और वह कुलासेकरा की गेंद पर बोल्ड आउट हुए। जैकब ओरम भी कुछ खास नहीं कर सके और छह रन पर कुलासेकरा की गेंद पर दिलशान को कैच थमा बैठे। नाथन मैक्लम लसिथ मलिंगा की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने सात रन बनाए।
जेम्स फ्रेंकलिन आठ एवं विलियमसन चार रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। नुवान कुलासेकरा एवं परेरा को दो-दो विकेट मिले जबकि लसिथ मलिंगा एवं अजंता मेंडिस को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा। (एजेंसी)

Trending news