द. पश्चिमी चीन में भूकंप से चार की मौत
Advertisement
trendingNow122977

द. पश्चिमी चीन में भूकंप से चार की मौत

चीन के दक्षिण पश्चिमी प्रांत में 5.7 तीव्रता वाला भूकंप आने के कारण कम से कम चार व्यक्तियों की मौत हो गयी जबकि 100 घायल हो गए। यून्नान के प्रांतीय भूकंप विज्ञान कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि प्रांत की निंगलांग काउंटी में लोगों के हताहत होने की जानकारी मिली है।

बीजिंग : चीन के दक्षिण पश्चिमी प्रांत में 5.7 तीव्रता वाला भूकंप आने के कारण कम से कम चार व्यक्तियों की मौत हो गयी जबकि 100 घायल हो गए। यून्नान के प्रांतीय भूकंप विज्ञान कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि प्रांत की निंगलांग काउंटी में लोगों के हताहत होने की जानकारी मिली है।
उन्होंने बताया कि इस काउंटी में भूकंप को जबरदस्त तरीके से महसूस किया गया तथा उनके कार्यालय ने इसके कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए एक दल को रवाना किया है। यूनान के प्रांतीय नागरिक मामले विभाग की आपदा राहत इकाई के निदेशक बाई योंग ने बताया कि स्थानीय अधिकारियों ने काउंटी में 300 टेंट, 500 कंबल और कॉटन पैड वाले 500 कपड़े भेजे हैं।
चीन के भूकंप नेटवर्क केन्द्र के अनुसार यह भूकंप युन्नान और सिचुआन प्रांतों की सीमा पर स्थानीय समयानुसार शाम करीब चार बजे आया। काउंटी के योंगनिंग टाउनशिप में संचार नेटवर्क कट गया। (एजेंसी)

Trending news