CSK vs RR: राजस्थान के रजवाड़ों पर भारी पड़े धोनी के धुरंधर, जीत के साथ CSK ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम
Advertisement
trendingNow12245203

CSK vs RR: राजस्थान के रजवाड़ों पर भारी पड़े धोनी के धुरंधर, जीत के साथ CSK ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम

आईपीएल 2024 के 61 में मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया. इसके साथ ही टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जिंदा हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की सीजन में यह 7वीं जीत है.

CSK vs RR: राजस्थान के रजवाड़ों पर भारी पड़े धोनी के धुरंधर, जीत के साथ CSK ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम

CSK vs RR Match Highlights: आईपीएल 2024 में 61वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ. अपने घरेलू मैदान (एम चिदंबरम स्टेडियम) पर सीजन का आखिरी मैच खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान को इस मैच में 5 विकेट से हरा दिया. जीत के साथ ही चेनई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस में भी बनी हुई है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग (35 गेंद - 47 रन) और ध्रुव जुरेल (18 गेंद - 28 रन) की पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में बोर्ड पर 141/5 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ (42 रन*) की नाबाद पारी की मदद से 18.2 ओवर में 145 रन बनाकर यह मुकाबला अपने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया. 

तीसरे नंबर पर पहुंची CSK 

राजस्थान रॉयल्स पर पांच विकेट से इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में भी छलांग लगाई है. चेन्नई की टीम 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी भी प्लेऑफ का टिकट नहीं कटा पाई है. राजस्थान के 12 मैचों में 16 अंक हैं. अगर संजू सैमसन की टीम को प्लेऑफ में जगह पक्की करनी है तो बचे हुए दो मैचों में से एक मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है.

ऋतुराज ने नाबाद पारी खेलकर जिताया मैच

राजस्थान से मिले टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत ठीक-ठाक रही, लेकिन 27 रन बनाकर रचिन रविंद्र अश्विन का शिकार बने. चेन्नई को 32 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. इसके बाद चेन्नई की टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई और नाबाद लौटे. ऋतुराज ने 42 रन की नॉटआउट पारी खेली. वहीं, डेरिल मिचेल (22 रन) , मोईन अली (10 रन), शिवम दुबे (18 रन) और रविंद्र जडेजा (5 रन) सस्ते में पवेलियन लौटे. इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बैटिंग करने आए समीर रिजवी ने 8 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाए. राजस्थान के लिए सबसे सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन रहे, जिन्होंने दो बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली.

राजस्थान की बैटिंग फ्लॉप

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला राजस्थान रॉयल्स के पक्ष में नहीं रहा. टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 141 रन तक ही पहुंच सकीय. यशस्वी जायसवाल (24 रन) और जोस बटलर (21 रन) बड़ी पारी नहीं खेल सके और सस्ते में पवेलियन लौट गए. वहीं, कप्तान संजू सैमसन 15 रन बनाकर आउट हुए. रियान पराग ने अच्छी बल्लेबाजी की और 35 गेंद में नाबाद 47 रन बनाए. ध्रुव जुरेल 28 रन बनाकर चलते बने. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सिमरजीत सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं, तुषार देशपांडे को दो विकेट मिले.

Trending news