तहलका मामला: गोवा पुलिस ने की शोमा चौधरी से पूछताछ
Advertisement
trendingNow171958

तहलका मामला: गोवा पुलिस ने की शोमा चौधरी से पूछताछ

गोवा पुलिस के एक विशेष जांच दल ने तहलका पत्रिका के संपादक तरूण तेजपाल के खिलाफ एक महिला सहयोगी से दुष्कर्म के आरोपों के सिलसिले में आज पत्रिका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी और दो-तीन अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किये।

नई दिल्ली/पणजी : गोवा पुलिस के एक विशेष जांच दल ने तहलका पत्रिका के संपादक तरूण तेजपाल के खिलाफ एक महिला सहयोगी से दुष्कर्म के आरोपों के सिलसिले में आज पत्रिका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी और दो-तीन अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किये।
सूत्रों ने कहा कि गोवा पुलिस के डीएसपी सैमी टावर्स के नेतृत्व में तीन सदस्य शाम करीब 4:45 बजे यहां ग्रेटर कैलाश-2 स्थित तहलका के दफ्तर पहुंचे और शोमा तथा तहलका के दो-तीन अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार मामले में जांच अधिकारी सुनीता सावंत समेत गोवा के पुलिस दल ने शोमा और अन्य कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किये।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र यादव समेत दिल्ली पुलिस की एक टीम भी पूछताछ के दौरान गोवा पुलिस की मदद के लिहाज से तहलका के दफ्तर में मौजूद रही। आज यहां दोपहर में पहुंचा गोवा पुलिस की अपराध शाखा का दल घटना के संबंध में तेजपाल के ई-मेल और पीड़ित लड़की द्वारा तहलका प्रबंधन को की गयी शिकायत जुटाने की कोशिश कर रहा है जिसके बाद संपादक से पूछताछ हो सकती है। एक पुलिस अधिकारी ने यह बताते हुए तेजपाल की गिरफ्तारी की संभावना से इनकार नहीं किया। तेजपाल के खिलाफ इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।
पणजी में गोवा पुलिस के डीआईजी ओ पी मिश्रा ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि होटल की लिफ्ट में कोई सीसीटीवी कैमरे नहीं थे जहां तेजपाल ने तलहका की महिला पत्रकार का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया था।
मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा, होटल अधिकारियों ने हमें बताया कि एलिवेटर में अलग से कैमरे नहीं हैं। हम होटल में (अन्य जगहों से) कैमरों की विस्तृत जानकारी जुटा रहे हैं और विस्तार से इनका विश्लेषण करेंगे। उन्होंने कहा कि होटल से सीसीटीवी तस्वीरें प्राप्त कर ली गयी हैं लेकिन विश्लेषण के लिहाज से तकनीकी और अन्य मुद्दों के चलते तत्काल इनकी पड़ताल नहीं की जा सकती। हम इस मकसद से एजेंसियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। डीआईजी ने कहा कि पुलिस ने तहलका की प्रबंध संपादक शोमा से विस्तृत दस्तावेज देने को कहा है।
कथित पीड़ित लड़की द्वारा टीवी चैनलों को भेजे गये बयान के अनुसार तेजपाल के परिवार के एक सदस्य ने नयी दिल्ली में लड़की की मां के घर जाकर उनसे तेजपाल को बचाने को कहा और यह भी पूछा कि मैं किससे कानूनी मदद ले रही हूं और दूसरा कि मैं मिस्टर तेजपाल द्वारा किये गये यौन उत्पीड़न की मेरी शिकायत के नतीजतन क्या चाहती हूं। बयान में कहा गया है, ऐसा होने से मेरे परिवार पर बहुत भावनात्मक दबाव बना है और यह मेरे लिए बहुत सदमे का वक्त है। मुझे डर है कि यह मुझे और धमकाने और मेरा और उत्पीड़न होने की शुरूआत हो सकती है। लड़की ने कहा, मैं मिस्टर तेजपाल से जुड़े सभी लोगों और उनके सभी सहयोगियों से अनुरोध करती हूं कि मुझसे या मेरे परिवार के सदस्यों से संपर्क नहीं करें। अधिकारी के मुताबिक पुलिस लड़की से भी मिलने का प्रयास करेगी और उसका बयान लेगी। (एजेंसी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news