ओड़िशा: भीड़ ने ASI को मार डाला
Advertisement
trendingNow127608

ओड़िशा: भीड़ ने ASI को मार डाला

ओड़िशा में सुंदरगढ़ जिले के एक गांव में जब पुलिस एक वारंट को तामील करने पहुंची, तब भीड़ ने उस पर हमला कर दिया। इस घटना में एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) की मौत हो गई और चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।

राउरकेला : ओड़िशा में सुंदरगढ़ जिले के एक गांव में जब पुलिस एक वारंट को तामील करने पहुंची, तब भीड़ ने उस पर हमला कर दिया। इस घटना में एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) की मौत हो गई और चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।
यह घटना बीती रात उस वक्त हुई, जब एएसआई नवीन पटेल के नेतृत्व में पुलिस की सात सदस्यीय टीम आदिवासी बहुल दुराबहल गांव में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने पहुंची। वह व्यक्ति कुछ महीने पहले बिजली वितरण करने वाली एक कंपनी के कर्मचारियों पर हुए हमले के मामले में वांछित था।
पुलिस ने बताया कि इस व्यक्ति को जब पकड़ लिया गया, तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसपर अन्य ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हथियारों से हमला कर दिया, जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।
पुलिस महानिरीक्षक (पश्चिमी क्षेत्र) वाईके जेठवा ने बताया कि पुलिस टीम के अन्य सदस्य वहां से भागने में कामयाब रहे, जबकि एएसआई और पुलिस जीप के चालक को भीड़ ने पकड़ लिया। ग्रामीणों ने इसके बाद इन दोनों को जीप की सीट से बांध दिया और वाहन को पास के एक पुल पर धकेल दिया। वहां से जीप बडजोर नदी में गिर गई। जीप जल्द ही नदी की तेज धारा में बह गई। जीप चालक अपनी जान बचाने में कामयाब रहा लेकिन एएसआई के बारे में समझा जा रहा है कि चोट के चलते उन्होंने दम तोड़ दिया।
सुंदरगढ़ के पुलिस अधीक्षक संजीव अरोड़ा ने बताया कि एएसआई का शव आज घटना स्थल से तीन किलोमीटर दूर मिला। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस सिलसिले में गिरफ्तार व्यक्ति के बड़े भाई सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। (एजेंसी)

Trending news