New Business Idea: मार्केट में इस बिजनेस की हैं जबरदस्त डिमांड, लाखों-करोड़ों में खेलते हैं इन्वेस्टर! ऐसे करें शुरू
Advertisement
trendingNow11592140

New Business Idea: मार्केट में इस बिजनेस की हैं जबरदस्त डिमांड, लाखों-करोड़ों में खेलते हैं इन्वेस्टर! ऐसे करें शुरू

Earn Money Business Plan: यह बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसकी डिमांड हर उम्र के लोगों को रहती हैं इसलिए साबुन की डिमांड इतनी ज्यादा रहती है और इस बिजनेस को करने से आपको ज्यादा मुनाफा हो सकता है. आपको बताते हैं कि कैसे आप इस बिजनेस से लाखों की कमाई कर सकते हैं.

फाइल फोटो

Soap Making Business: अगर आप भी किसी चीज का बिजनेस करना चाहते हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि ऐसा कौन सा बिजनेस करें. जिसमें लागत कम और मुनाफा ज्यादा हो. आजकल लोग नौकारी से ज्यादा बिजनेस में इंटरेस्ट रखते हैं क्योंकि आप इसे अपने तरीके से करके ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिससे आप लाखों कमा सकते हैं क्योंकि इस बिजनेस की डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है. यह साबुन बनाने का बिजनेस (soap making business) है. यह बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसकी डिमांड हर उम्र के लोगों को रहती हैं इसलिए साबुन की डिमांड इतनी ज्यादा रहती है और इस बिजनेस को करने से आपको ज्यादा मुनाफा हो सकता है. आपको बताते हैं कि कैसे आप इस बिजनेस से लाखों की कमाई कर सकते हैं.

बिजनेस को करने मे कौन- कौन से सामान की जरुरत होती है

साबुन बनाने का बिजनेस काफी डिमांड वाला बिजनेस है. इसकी मांग हर दुकान और बाजार में रहती है लेकिन बिजनेस शुरू करने के लिए सबसे जरुरी चीज साबुन बनाना है क्योंकि साबुन बनाने के लिए आपको सामग्री की जरुरत होती है. आप चाहे तो साबुन को बाजार से खरीदकर भी शुरू कर सकते हैं. अगर आप साबुन को खुद बना कर बेचना चाहते हैं तो आपको सोप नूडल्स, सोडा पाउडर, पाम ऑयल या नारियल का तेल, स्टोन पाउडर, कलर, परफ्यूम की जरूरत होगी ये सभी चीजें बाजारों में मिल जाएंगी.

साबुन बनाने की मशीनों पर कितना होगा खर्च?

साबुन बनाने की मशीन में ज्यादा खर्च नहीं आएगा. इसके बिजनेस से आपको लागत से ज्यादा कमाई में मिल जाएगी. मशीन को रखने के लिए आपको बड़ी जमीन चाहिए. आपको 750 स्क्वायर फीट की जरूरत है. इसे बनाने में 8 तरह के उपकरण लगेंगे. इन मशीनों को लगाने के लिए करीब एक लाख रुपये तक का खर्चा आएगा.

साबुन के बिजनेस के लिए लाइसेंस

किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको लाइसेंस की जरूरत होती है और इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको MSME की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन भी कराना होगा.

कितनी होगी कमाई

आपको अपने साबुन की क्वालिटी अच्छी रखनी होगी ताकि लोग आपके साबुन को पसंद करें और बाजार में आपके साबुन की मांग हो तो आपको हर महीने 50 से 70 प्रतिशत मुनाफा होगा.

(डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news