रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, 3 मई तक पूरी तरह बंद रहेगी रेल सेवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देश में 3 मई तक लॉकडाउन घोषित किया है. इसके साथ ही रेल मंत्रालय ने ऐलान किया है कि 3 मई तक कोई भी ट्रेन नहीं चलाई जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2020, 12:35 PM IST
    • 3 मई तक देश में नहीं चलेगी कोई भी ट्रेन
    • 3 मई तक पीएम ने लॉक डाउन रखने का दिया आदेश
 रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, 3 मई तक पूरी तरह बंद रहेगी रेल सेवा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ देश को जीत दिलाने के लिए एक कुशल सेनापति की तरह पीएम मोदी देश का नेतृत्व कर रहे हैं. 3 मई तक देश में लॉकडाउन के दौरान रेल सेवा भी बंद रहेगी. रेल मंत्रालय ने जानकारी दी है कि जनरल ट्रेन, मेल एक्सप्रेस ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, उपनगरीय ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे समेत सभी भारतीय रेल सेवाएं 3 मई तक निलंबित रहेंगी.

पीएम मोदी ने ही ट्रेन बंद रखने के दिये रेलवे को आदेश

रेलवे ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा के बाद उन्होंने यात्री ट्रेनों को 3 मई तक रद करने का फैसला लिया. रेल अधिकारी ने कहा कि हमने लॉकडाउन के आगे बढ़ने को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है. रेल मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी मे बताया गया है कि प्रीमियम ट्रेनों, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे सहित भारतीय रेल पर सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 3 मई की रात 12 बजे तक निलंबित कर दिया गया है.

राष्ट्र के नाम संदेश: PM मोदी ने देशवासियों से '7 बातों में मांगा साथ'.

फिलहाल हवाई सेवाएं भी 30 अप्रैल तक बंद

उल्लेखनीय है कि देश में फिलहाल हवाई सेवाएं भी 30 अप्रैल तक बंद हैं. रेलवे की ओर से 3 मई तक यात्री ट्रेनें रद करने के फैसले के बाद अब हो सकता है हवाई सेवाओं को भी 3 मई तक रद करने पर कोई फैसला लिया जाए. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

कई लोग घरों से दूर जगहों पर फंसे

उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया है. केवल मालगाड़ियां ही चलाई जा रही हैं. ऐसे में काफी लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंस गए हैं और अपने घर पहुंचना चाहते हैं, लेकिन अभी इसका कोई साधन नहीं है.  इसलिए लाखों लोगों को ट्रेनों के चलने का इंतजार हैं. अब नए आदेश के मुताबिक 3 मई के बाद ही ट्रेनें चल सकेंगी.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में 3 मई तक लॉकडाइन जारी किया जाएगा. कोरोना के मरीज़ों की लगातार बढ़ रही संख्या से चिंतित पीएम मोदी ने बताया कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़