एक मछुआरे ने तीर-धनुष से पकड़ा मछली की तरह दिखाई देने वाला मगरमच्छ, Video देख लोगों के छूटे पसीने
Advertisement

एक मछुआरे ने तीर-धनुष से पकड़ा मछली की तरह दिखाई देने वाला मगरमच्छ, Video देख लोगों के छूटे पसीने

Crocodile Viral Video: एक धनुष और तीर का उपयोग करते हुए अमेरिका के टेक्सास में एक मछुआरे ने हाल ही में एक विशाल और अजीबोगरीब दिखने वाले मगरमच्छ को पकड़ा है.

एक मछुआरे ने तीर-धनुष से पकड़ा मछली की तरह दिखाई देने वाला मगरमच्छ, Video देख लोगों के छूटे पसीने

US Fisherman Catches Giant Alligator Gar: एक धनुष और तीर का उपयोग करते हुए अमेरिका के टेक्सास में एक मछुआरे ने हाल ही में एक विशाल और अजीबोगरीब दिखने वाले मगरमच्छ को पकड़ा है. मछुआरे के भाई गेरार्डो बेनिटेज (Gerardo Benitez) ने फेसबुक पर 7 फुट, 8 इंच के विशाल मगरमच्छ की तस्वीरें और एक वीडियो अपलोड किया. पोस्ट में मछुआरे एडगर के बगल में विशालकाय मगरमच्छ को देखा जा सकता है. यह मामला टेक्सास के फाल्कन झील के तट का है, जहां मछुआरे ने अपने तीर से मगरमच्छ का निशाना बनाया, जो मछली की तरह दिखाई देता है.

शख्स ने तीर-धनुष से किया मगरमच्छ पर हमला

सोशल मीडिया पोस्ट में गेरार्डो बेनिटेज ने समझाया कि उनके भाई एडगर ने धनुष और तीर का उपयोग करके विशाल मगरमच्छ को पकड़ा और मार डाला. कभी-कभी मछुआरे मछली पकड़ने के लिए जाल या काटा पानी में डालते हैं, लेकिन बड़े स्तनपाई जीव पकड़ में आ जाते हैं. हालांकि, मगरमच्छ जैसे विशाल जानवर का शिकार करने के लिए सतर्क होना बहुत जरूरी है. बेनिटेज ने अपने पोस्ट में कहा, 'बात यह है कि जब आप मगरमच्छ के लिए शिकार करने जाते हैं तो यह उतना आसान नहीं है. मगरमच्छ का शिकार करने के लिए तेज होना पड़ता है, क्योंकि एक या 2 सेकंड में ही आपको हमला करना होता है.'

सोशल मीडिया पर लोगों ने कुछ ऐसे दिए रिएक्शन

वीडियो शेयर किए जाने के बाद से कई लोगों ने फेसबुक पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. कुछ लोगों ने इस शिकार को हत्या करने के बराबर कहा. एक यूजर ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा, 'मैं इस घटना से बेहद निराश हूं. जानवरों के साथ ऐसा व्यवहार कोई नैतिकता नहीं है. विशाल प्रजनकों का शिकार नहीं बनाना चाहिए. तीर-धनुष के साथ-साथ गोली भी मार दी.' एक अन्य ने सहमति व्यक्त की और कहा, 'उन्हें इस मगरमच्छ का शिकार नहीं बनाना चाहिए था. मारने के बाद इस मगरमच्छ के साथ क्या करना चाहते हैं? बस तस्वीर लें और लोग पोस्ट को लाइक करें.'

न्यूज़वीक के अनुसार, घड़ियाल गार की सबसे बड़ी प्रजाति है और यह 10 फीट तक लंबी हो सकती है. वे बहुत लंबे समय तक जीवित भी रह सकते हैं, जिसका अनुमान मछली के आकार से लगाया जा सकता है. विश्व रिकॉर्ड लगभग नौ फुट लंबा था और 90 साल से अधिक पुराना होने का अनुमान है.

Trending news