996 के बाद जैक मा का '669' फॉर्मूला, पर्सनल लाइफ में हफ्ते में 6 बार जरूर करें यह काम
Advertisement

996 के बाद जैक मा का '669' फॉर्मूला, पर्सनल लाइफ में हफ्ते में 6 बार जरूर करें यह काम

पहले जैक मा ने 996 का फॉर्मूला दिया था. उन्होंने कहा था कि बेहतर कल के लिए सुबह 9 से शाम के 9 बजे, 12 घंटे तक सप्ताह में 6 दिनों के लिए काम करना होगा.

जैक मा ने कहा कि बच्चों में निवेश करना सबसे बड़ा निवेश है. (फोटो साभार फेसबुक)

नई दिल्ली: चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा पिछले कुछ दिनों से अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं. पिछले दिनों उन्होंने 996 का फॉर्मूला दिया था. इस बयान को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं. अब उन्होंने एक और 669 का नया फॉर्मूला दिया है. जैक मा ने कहा कि बेहतर जिंदगी के लिए जरूरी है कि हर दंपत्ति 6 दिनों में 6 बार सेक्स करे. यहां 9 का मतलब ज्यादा समय से है.

दरअसल, हर साल 10 मई को कंपनी की तरफ से 'Ali Day' का आयोजन किया जाता है. इस दिन सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाता है. इसी कार्यक्रम में उन्होंने अपने कर्मचारियों से कहा कि प्रोफेशनल लाइफ में 996 और पर्सनल लाइफ में 669 का फॉर्मूला अपनाना चाहिए. उन्होंने नव दंपत्ति से यह भी कहा कि बच्चों में निवेश करना किसी भी दूसरे निवेश से ज्यादा बेहतर है.

fallback

बता दें, इससे पहले जैक मा ने जब 996 का फॉर्मूला बताया था तो चीन के लोगों ने इसकी बहुत ज्यादा आलोचना की थी. 996 का मतलब, सुबह 9 से रात के 9 बजे (12 घंटे) और सप्ताह में 6 दिन काम करना. उन्होंने कहा था कि अगर युवाओं को पैसा कमाना है तो 996 को अपनाना होगा. उन्होंने कहा था, आप जिस तरह की सफलता चाहते हैं, अतिरिक्‍त प्रयास और समय दिए बिना उसे कैसे हासिल किया जा सकता है. जैक मा ने साफ-साफ कह दिया था कि जो लोग भी अलीबाबा में काम करने के इच्‍छुक हों, उनको लंबे घंटों तक काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

Trending news