कीड़े-मकौड़े छोड़ चीनी लोग खाने लगे इंडिया का ये देसी खाना, दुकानदार बेचकर हो रहे मालामाल
Advertisement
trendingNow12428115

कीड़े-मकौड़े छोड़ चीनी लोग खाने लगे इंडिया का ये देसी खाना, दुकानदार बेचकर हो रहे मालामाल

Amritsari Kulcha: अमृतसर अपने स्वादिष्ट भोजन के लिए मशहूर है, और अमृतसरी कुलचा उसमें से सबसे मशहूर है. दिल्ली से लेकर कई बड़ों शहरों में अमृतसरी कुलचा के नाम से ही पहचाना जाता है. यह स्टफ्ड, बटररी फ्लैटब्रेड आलू, पनीर या मिस्क्ड सब्जियों से भरा होता है.

 

कीड़े-मकौड़े छोड़ चीनी लोग खाने लगे इंडिया का ये देसी खाना, दुकानदार बेचकर हो रहे मालामाल

Amritsari Kulcha In China: अमृतसर अपने स्वादिष्ट भोजन के लिए मशहूर है, और अमृतसरी कुलचा उसमें से सबसे मशहूर है. दिल्ली से लेकर कई बड़ों शहरों में अमृतसरी कुलचा के नाम से ही पहचाना जाता है. यह स्टफ्ड, बटररी फ्लैटब्रेड आलू, पनीर या मिस्क्ड सब्जियों से भरा होता है. भारत में तो यह बहुत पसंद किया जाता है, लेकिन अब तो दुनिया भर में लोग इसे खाना पसंद कर रहे हैं. अमृतसरी कुलचा अब तो चीन तक पहुंच चुका है.

यह भी पढ़ें: मैं शादी करने जा रही हूं... आ जाओ पार्टी देती हूं; लड़की संग ऑफिस के साथियों ने किया 'भयानक' प्रैंक

चीन के शेन्जेन सिटी यह कुलचा काफी मशहूर हो चुके है. इंस्टाग्राम पेज "अमृतसर इज लाइव" पर शेयर किए गए एक वीडियो में एक चीनी स्ट्रीट वेंडर को अमृतसरी कुलचे को तैयार करते हुए देखा जा सकता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amritsar Is Live (@amritsarislive)

 

वीडियो देखकर ऐसा लगता है कि वेंडर अमृतसरी कुलचे बनाने में कितना माहिर है. आटे को बेलने से लेकर स्टफ को भरने तक, हर चीज अमृतसर के पारंपरिक तरीकों जैसी ही है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "चीन के शेनजेन में हमें अमृतसर का मशहूर डिश अमृतसरी कुलचा देखने को मिलता है."

यह भी पढ़ें: ये क्या छोटे कपड़े पहन रखे हैं? लड़की को शॉर्ट ड्रेस में देखकर भड़क गई आंटी, Video वायरल

वीडियो को 8 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा गया है. यह कुल्चा दुनिया भर के इंडियन फूड लवर्स के दिलों को छू गया. चीन में इस मशहूर डिश बन चुका है और सड़कों के किनारे मिलने लगे हैं. डिश को देखकर लोग बहुत खुश हुए हैं. वीडियो पर एक यूजर ने लिखा, "लेकिन मक्खन तो बिल्कुल ही गायब है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "अमृतसरी होने के नाते यह कह सकता हूं कि दिल्ली के अमृतसरी कुलचे से ज्यादा सही लग रहा है." एक अन्य यूजर ने वीडियो देखने के बाद खुशी जाहिर करते हुए लिखा, "यह देखकर अविश्वसनीय है कि हमारा ट्रेडिशनल फूड इंटरनेशनल लेवल पर धूम मचा रहा है!"

Trending news