ब्रिटिश प्रिंस पर कमेंट करना एंकर को पड़ा भारी, कंपनी ने नौकरी से निकाला

सोशल मीडिया पर वायरल हुए उस ट्वीट को बेकर ने अपने अकाउंट से अब हटा दिया है. बेकर ने एक श्वेत-श्याम तस्वीर साझा की थी जिसमें दो लोग एक वनमानुष के बच्चे का हाथ पकड़ कर एक दरवाजे से बाहर आ रहे हैं.

ब्रिटिश प्रिंस पर कमेंट करना एंकर को पड़ा भारी, कंपनी ने नौकरी से निकाला

लंदन : ब्रिटेन राजघराने के शहजादे और प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल के घर बेटे का जन्म होने के बाद उन्हें सारी दुनिया से राजशाही जोड़े को बधाई मिल रही है. लेकिन ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) ने प्रस्तोता डैनी बेकर को प्रिंस हैरी, मेगन मार्कल और उनके नवजात बेटे आर्ची पर किए गए विवादित ट्वीट को लेकर बर्खास्त कर दिया है.

विवादित ट्वीट में शेयर की थी फोटो
सोशल मीडिया पर वायरल हुए उस ट्वीट को बेकर ने अपने अकाउंट से अब हटा दिया है. बेकर ने एक श्वेत-श्याम तस्वीर साझा की थी जिसमें दो लोग एक वनमानुष के बच्चे का हाथ पकड़ कर एक दरवाजे से बाहर आ रहे हैं. वनमानुष तस्वीर में सूट-बूट पहने नजर आ रहा है. तस्वीर साझा करते हुए बेकर ने लिखा था, ‘‘ रॉयल बेबी अस्पताल से बाहर आते समय.’’ 

यह एक गंभीर चूक थीः प्रवक्ता
प्रस्तोता (61) पर डचेस ऑफ ससेक्स पर नस्ली टिप्पणी करने का अरोप है. बीबीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ यह गंभीर चूक थी. ’’ उन्होंने कहा कि बेकर का ट्वीट ‘‘ उन मूल्यों के खिलाफ है जिन्हें हमने एक संस्थान के तौर पर आत्मसात किया है. ’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ डैनी एक बेहतरीन प्रस्तोता हैं लेकिन अब वह हमारा साप्ताहिक कार्यक्रम प्रस्तुत नहीं करेंगे.’’ 

सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद मांगी माफी
सोशल मीडिया पर चौतरफा आलोचना के बाद बेकर ने कहा कि माफी चाहता हूं कि मेरी इस तस्वीर से कुछ लोग नाराज हो गए. मुझे अंदाजा ही नहीं था कि ऐसा हो सकता है क्योंकि मेरा दिमाग रुग्ण नहीं है. बेकर ‘5लाइव‘ पर सप्ताहांत में एक कार्यक्रम के एंकर थे.