प्लेन उड़ाने से बोर हो गया Pilot तो आसमान को बनाया कैनवास और लिख दिया "IM BORED"

सबसे पहले 2017 में एक अमेरिकी नेवी पायलट ने आसमान में इस तरह का कुछ ओफेंसिव चित्र बना दिया था.

प्लेन उड़ाने से बोर हो गया Pilot तो आसमान को बनाया कैनवास और लिख दिया "IM BORED"
(फोटो साभार क्रॉप्ड फ्रॉम @flightradar24)

नई दिल्ली: ज्यादातर लोगों को पायलट की नौकरी बेहद शानदार लगती है. उन्हें लगता है कि पायलट बन जाने के बाद आप प्लेन उड़ाएंगे जो ज्यादातर लोगों के लिए केवल सपने देखने जैसा ही है.  व्हाइट ड्रेस में देखकर लोग आपसे इंप्रेस होंगे और आपको हर कोई हीरो वाली नजरों से देखेगा. इन सबके अलावा रोजाना देश-विदेश की सैर करना अलग और हर महीने मोटी तनख्वाह. लेकिन, इस घटना ने इस सोच को झटका दिया है.

ऑस्ट्रेलिया के एक पायलट ने हवा में तीन घंटे गुजारे और इस दौरान उसने जो किया उसे देखकर सब चौंक गए. वह साउथ ऑस्ट्रेलिया में चक्कर काटता रहा और आसमान में उसने "IM BORED" का मैसेज लिख दिया. इसके अलावा उसने दो जगह पेनिस की तस्वीर भी ड्रॉ की है.

 

 

डायमंड स्टार प्लेन का संचालन Flight Training Adelaide की तरफ से किया जाता है. एक पायलट जिसके नाम के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है, उसे एक नए विमान के इंजन की जांच करनी थी. इसके लिए उसे हवा में कम से कम दो घंटे गुजारने थे. ऐसे में उस पायलट ने आकाश को अपने कैनवास का रूप दिया और लगातार विमान उड़ाते हुए "IM BORED" लिख दिया.

 

हालांकि, धरती से इस कलाकारी को नहीं देखा जा सकता है, लेकिन जो लोग फ्लाइट ट्रैकिंग प्रोग्राम को रन कर रहे थे वे साफ-साफ इस अद्भुत कलाकारी को देख रहे थे. कई लोगों ने इस ट्वीट का जवाब दिया है. एक ट्विटर यूजर ने कहा कि शानदार लिखावट है. इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. 24  फरवरी को इस्टोनिय रिपब्लिक की आजादी के 101 साल पूरे होने जा रहे हैं. इस अवसर पर एक हेलीकॉप्टर पायलट ने ठीक इसी तरह आसमान में 101 खींच दिया.

 

 

इस तरह की पहली घटना 2017 में हुई थी जब एक यूएस नेवी पायलट ने हवा में वारप्लेन की मदद से पेनिस का आकार बना दिया था. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ था, जिसके बाद यूएस नेवी ने उस पायलट के कारनामों की वजह से माफी मांगी थी.