शिफ्ट के 9 घंटे खत्म होते ही अपने आप बंद हो जाता है कंप्‍यूटर, इस कंपनी की जमकर हो रही वाहवाही
Advertisement
trendingNow11573854

शिफ्ट के 9 घंटे खत्म होते ही अपने आप बंद हो जाता है कंप्‍यूटर, इस कंपनी की जमकर हो रही वाहवाही

Computer Shuts Down Automatically: एक कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए जो सबसे अच्छा काम कर सकती है, वह है उन्हें एक हेल्दी वर्क-लाइफ बैलेंस करने में मदद करना. 

 

शिफ्ट के 9 घंटे खत्म होते ही अपने आप बंद हो जाता है कंप्‍यूटर, इस कंपनी की जमकर हो रही वाहवाही

Company Shuts Desktops After Work Hours: एक कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए जो सबसे अच्छा काम कर सकती है, वह है उन्हें एक हेल्दी वर्क-लाइफ बैलेंस करने में मदद करना. जबकि यह आइडियल सिनेरियो है, वास्तव में ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है. फिर भी मध्य प्रदेश की एक आईटी कंपनी ने ऐसा करने की कोशिश की. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को अधिक काम नहीं करने के लिए प्रेरित किया. एक कर्मचारी ने अपनी स्क्रीन पर चेतावनी का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया और इसमें लिखा, “आपकी शिफ्ट का समय खत्म हो गया है. कार्यालय प्रणाली 10 मिनट में बंद हो जाएगी. कृपया घर जाओ."

काम के घंटों के बाद कोई फोन कॉल या ईमेल नहीं

लिंक्डइन यूजर ने शेयर किया कि काम के घंटों के बाद कोई फोन कॉल या ईमेल नहीं होंगे. कंपनी चाहती है कि उनके कर्मचारी के सुविधा से खुश महसूस करें और उनके यहां बेहतरीन वर्क कल्चर है. कमेंट सेक्शन में लोग इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि आखिर यह कौन सी कंपनी है, जो इतनी सुविधा दे रही है. जबकि कई लोगों ने कहा कि कर्मचारी इस तरह के काम करके खुश होंगे. कुछ लोगों को लगा कि डेस्कटॉप या लैपटॉप के लॉक होने से पहले की समय सीमा को पूरा करने के लिए बहुत अधिक दबाव बना रहेगा. एक लिंक्डइन यूजर ने लिखा, "मुझे यहां काम करके बहुत खुशी होगी. अधिक कुशल और उत्पादक."

काम के बाद लोग हो जाएंगे फ्री, लेकिन कुछ ने उठाए सवाल

एक अन्य यूजर ने लिखा, "ऐसा होने पर शाम 7 बजे के बाद बिना मतलब की मीटिंग में हिस्सा लेने से बेहतर है. लोग अपने घरों के लिए निकलेंगे और आराम करेंगे." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "ऐसा केवल नॉन-टेक्निकल लोगों के लिए काम करेगा.” एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह कुछ के लिए खुशी का सोर्स होगा, विशेष रूप से निचले स्तर के कर्मचारियों के लिए, लेकिन दूसरों के लिए अत्यधिक दबाव का स्रोत. मैं सोच कर सकता हूं कि कई मीटिंग्स के बाद मुझे काम करना पड़ेगा और फिर मैं महत्वपूर्ण चीजें पूरी नहीं कर सकता क्योंकि मेरा लैपटॉप बंद हो जाएगा. यह बहुत अधिक दबाव है."

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news