Desi Jugaad: कटे हुए पेड़ को ऐसे जोड़ा कि बन गई बाइक, देसी जुगाड़ Video ने लोगों उड़ाए होश
Advertisement

Desi Jugaad: कटे हुए पेड़ को ऐसे जोड़ा कि बन गई बाइक, देसी जुगाड़ Video ने लोगों उड़ाए होश

Desi Jugaad Technology: सोशल मीडिया पर इन दिनों जुगाड़ के कई सारे वीडियो वायरल हो रहे हैं. घर में रखी चीजों को मिला-जुला कर देसी तरीके से कुछ नया आविष्कार कर लेते हैं. इंटरनेट पर ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप खुद पर यकीन नहीं कर पाएंगे.

 

Desi Jugaad: कटे हुए पेड़ को ऐसे जोड़ा कि बन गई बाइक, देसी जुगाड़ Video ने लोगों उड़ाए होश

Desi Jugaad Video: जब भी कोई किसी मुसीबत में पड़ता है तो कुछ ऐसा जुगाड़ लगाने की कोशिश करता है जिससे कि काम बन जाए. भारत में जुगाड़ टेक्नोलॉजी (Jugaad Technology) बेहद ही आम हो चुकी हैं. जुगाड़ की मदद से लोग ना सिर्फ छोटे-मोटे कामों को निपटा लेते हैं बल्कि बड़ी से बड़ी समस्या को चुटकी बजाते ही हल कर लेते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों जुगाड़ के कई सारे वीडियो वायरल हो रहे हैं. घर में रखी चीजों को मिला-जुला कर देसी तरीके से कुछ नया आविष्कार कर लेते हैं. इंटरनेट पर ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप खुद पर यकीन नहीं कर पाएंगे.

लकड़ी से कुछ यूं बना डाला मूविंग बाइक

एक शख्स ने जुगाड़ से एक ऐसी मोटर से चलने वाली साइकिल तैयार की जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. कुछ ही सेकेंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि उसने जुगाड़ से पेड़ को काटा और फिर उसे अपने साइकिल में जोड़ दिया. साइकिल और पहिये के पास उसने लकड़ी लगाई और फिर एक गियर भी फिट किया. इसकी डिजाइन को देखकर लोग हैरान हैं और सोच में है कि आखिर कैसे उसने इस मोटर का आविष्कार किया, जिसमें मेटल के बजाय उबड़-खाबड़ लकड़ी का इस्तेमाल किया. लोग यह नहीं समझ पा रहे कि आखिर उसने किस जुगाड़ से पहियों को कनेक्ट किया.

 

 

Desi Jugaad को देखकर लोग रह गए हैरान

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर nujmolhussein नाम के यूजर ने शेयर किया और कैप्शन में लिखा, "हबीबी कम टू इंडिया." हालांकि, जी न्यूज यह पुष्टि नहीं कर रहा कि यह वीडियो कहां का है. लोग वायरल कंटेंट को देखना बेहद ही पसंद करते हैं और यह वीडियो उन्हीं में से है. पिछले महीने शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 1 लाख 80 हजार से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जबकि लाखों व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी. एक यूजर ने लिखा, "क्या ये पतंजलि बाइक है."

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news