एक पैर से शानदार तरीके से Football खेलता है यह बच्चा, Viral Video देखकर नहीं होगा यकीन
Advertisement

एक पैर से शानदार तरीके से Football खेलता है यह बच्चा, Viral Video देखकर नहीं होगा यकीन

कई लोगों को अपनी जिंदगी से काफी शिकायतें होती हैं. ऐसे समय पर वे यह भी भूल जाते हैं कि कुछ लोग उनकी जैसी जिंदगी जीने की कामना कर रहे होंगे. एक छोटे बच्चे का संघर्ष भरा यह वीडियो देखकर आप जिंदगी के बारे में सोचने पर मजबूर हो जाएंगे.

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: यह दुनिया बेहद खूबसूरत है और हम सभी को अपनी जिंदगी के प्रति शुक्रगुजार होना चाहिए. कई बार हताशा भरे दौर में हम जिंदगी से शिकायतें करने लगते हैं. ऐसा करते समय हम यह भी भूल जाते हैं कि कुछ लोग हमारी जैसी जिंदगी जीने की कामना करते होंगे.

  1. एक पैर से फुटबॉल खेलता है यह बच्चा
  2. लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है
  3. बच्चे को जिंदगी के प्रति कोई शिकायत नहीं है
  4.  

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्चा हाथ में बैसाखी लेकर फुटबॉल (Football) खेल रहा है. इस बच्चे का नाम कुणाल श्रेष्ठ है. हमें यकीन है कि यह वीडियो देखकर जिंदगी को लेकर आपकी शिकायतें कुछ कम हो जाएंगी.

मुश्किल से खेलता है फुटबॉल
इस वायरल वीडियो (Viral Video) को देखकर आप हैरान हो जाएंगे, जरा सोचिए कि क्या एक पैर से फुटबॉल खेला जा सकता है? इसे देखकर एक पल के लिए आप भावुक भी हो जाएंगे. इस वीडियो में फुटबॉल खेल रहा बच्चा कई लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

यह भी पढ़ें- Viral Video: रोड क्रॉस करते हुए हाथी की समझदारी के कायल हुए लोग, कहा- हमें भी कुछ सीखना चाहिए

विशिष्ट प्रतिभा के धनी इस बच्चे के पिता के मुताबिक, कुणाल कभी भी हिम्मत नहीं हारता है. उसे इस बात का कोई गम भी नहीं है कि उसका एक पैर नहीं है. यहां तक कि उसने साइकिल भी खुद से ही चलानी सीखी है. कुणाल हाथ में बैसाखी थामे एक ही पैर से फुटबॉल की किक मारते हैं. इतनी छोटी उम्र में महज 45 सेकेंड का यह वीडियो जिंदगी के प्रति न जाने कितनों की सोच बदलने का दम रखता है.

बेहद प्रेरणादायी है यह बच्चा
एनएनआई के इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं. इस बच्चे के जज्बे को देखकर हर कोई दंग है. एक यूजर ने लिखा कि कुछ लोगों को इस बच्चे से सीख लेनी चाहिए. तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ये तो जुनून है, जो हर किसी के पास कहां है आजकल. ऐसे कई दिल छू लेने वाले कमेंट सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे हैं.

ऐसे ही अजब-गजब वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news