Gold Mountain Viral Video: Congo में मिला सोने का पहाड़, इकट्ठा करने के लिए उमड़े लोग
Advertisement

Gold Mountain Viral Video: Congo में मिला सोने का पहाड़, इकट्ठा करने के लिए उमड़े लोग

अफ्रीका के कॉन्गो (Republic Of Congo) में सोने से भरा एक पहाड़ (Gold Mountain) मिला है. इस बात की खबर मिलते ही आस-पास के ग्रामीण भारी मात्रा में वहां पहुंचने लगे थे. सोना लूटने के लिए वे अपने साथ झोले भी ले गए थे. भारी भीड़ देखते हुए गोल्ड माइनिंग (Gold Mining) का काम रोकना पड़ा था.

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: अगर आपको अचानक से पता चले कि आपके घर के आस-पास कहीं सोना ही सोना है (Gold) तो आप क्या करेंगे? अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें करना क्या है, सब काम-धाम छोड़कर बैग्स लेकर उसी जगह भाग जाएंगे. बस कुछ ऐसा ही हुआ है अफ्रीका (Africa) के कॉन्गो (Congo) में. सोने से भरे पहाड़ (Gold Mountain) की सूचना मिलते ही लोग वहां इकट्ठा हो गए. सोशल मीडिया (Social Media) पर इसका वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  1. अफ्रीका के कॉन्गो में मिला सोने से भरा पहाड़
  2. इकट्ठा करने के लिए भारी मात्रा में उमड़े ग्रामीण
  3. रोकना पड़ा गोल्ड माइनिंग का काम

कॉन्गो में मिला सोने से भरा पहाड़

मध्य अफ्रीका के कॉन्गो (Republic Of Congo) में एक पहाड़ का पता चला है, जिसके 60 से 90 फीसदी हिस्से में सोना (Gold Mountain) मौजूद होने की बात कही जा रही है. आस-पास के ग्रामीणों को जैसे ही इस सोने के पहाड़ के बारे में पता चला तो वे भारी संख्या में वहां पहुंचने लगे. सोना भरने के लिए वे अपने साथ बड़े-बड़े झोले भी ले गए थे. 28 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 53 हजार लोग देख चुके हैं.

सोना लूटने की मची होड़

ग्रामीणों को जैसे ही पता चला कि सोने से भरे पहाड़ (Gold Mountain) में खुदाई का काम चल रहा है तो वे भी सोना लूटने के लिए वहां पहुंच गए. पत्रकार अहमद अलगोहबरी (Ahmad Algohbary) ने ट्विटर (Twitter) पर इस घटना का वीडियो शेयर किया है, जोकि देखते ही देखते वायरल (Viral Video) हो गया. वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा- कॉन्गो के निवासी आश्चर्य में पड़ गए, जब उन्हें सोने से भरे पहाड़ की जानकारी मिली.

यह भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लगते ही खुशी से झूम उठे सरदार जी, बर्फीली झील पर किया भांगड़ा

माइनिंग पर लगानी पड़ी रोक

कॉन्गो के कई हिस्सों में भारी मात्रा में सोना मौजूद है. ऐसे में वहां गोल्ड माइनिंग (Gold Mining) काफी आम है. हालांकि, भारी मात्रा में ग्रामीणों के वहां पहुंचने के कारण माइनिंग को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा था.

VIDEO

ऐसे वायरल वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news