जंगली गोरिल्ला पर चढ़ा Selfie का बुखार, देने लगे इंसानों की तरह पोज
Advertisement
trendingNow1519442

जंगली गोरिल्ला पर चढ़ा Selfie का बुखार, देने लगे इंसानों की तरह पोज

यह तस्वीर वीरूंगा पार्क की है जो डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में पड़ता है. वाइल्ड लाइफ खूबसूरती को कायम रखने के लिए 600 रेंजर्स दिन-रात अपनी जान दांव पर लगाकर काम करते हैं और जानवरों की सुरक्षा करते हैं.

(फोटो साभार The Elite Anti Poaching Units And Combat Trackers फेसबुक)

नई दिल्ली: सेल्फी कल्चर से हम सभी वाकिफ हैं. एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें एक शख्स दो गोरिल्ला के साथ सेल्फी ले रहा है. इस तस्वीर की खासियत यह है कि गोरिल्ला भी शानदार पोज दे रहे हैं. इस तस्वीर को देखकर ऐसा लगता है कि गोरिल्ला को सेल्फी लेने की आदत है और वह इंसानों की तरह पोज देना भी जानता है. ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हर कोई इस तस्वीर को शेयर कर रहा है. लेकिन, इस आर्टिकल में आपको इस तस्वीर के पीछे की पूरी कहानी बताने जा रहे हैं. जितनी रोचक यह तस्वीर है, उतनी ही इसके पीछे की कहानी भी है.

इस तस्वीर में जो शख्स दिख रहा है वह एक एंटी पोचिंग अधिकारी (वन अधिकारी) है जो कांगो नेशनल पार्क में काम करते हैं. वीरूंगा नेशनल पार्क डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में पड़ता है. ये दो गोरिल्ला जो दिख रहे हैं, इनका नाम Ndakasi और Matabishi है.

fallback
(फोटो साभार The Elite Anti Poaching Units And Combat Trackers फेसबुक)

वीरूंगा पार्क की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, यहां करीब 600 रेंजर्स काम करते हैं. यहां की  प्राकृतिक खूबसूरती गजब की है. वाइल्ड लाइफ खूबसूरती को कायम रखने के लिए 600 रेंजर्स दिन-रात अपनी जान दांव पर लगाकर काम करते हैं और जानवरों की सुरक्षा करते हैं.

fallback
(फोटो साभार The Elite Anti Poaching Units And Combat Trackers फेसबुक)

यहां के सुरक्षा गार्ड का जानवरों से दोस्ताना संबंध है. इस तस्वीर को भी 'The Elite Anti Poaching Units And Combat Trackers' के फेसबुक पेज पर डाला गया था. ये तस्वीर वहां से ही वायरल हुई है.

Trending news