रेलवे ट्रैक पर ट्रेन नहीं JCB दौड़ती हुई दिखाई दी तो चकरा गया लोगों का सिर, बोले- असंभव है ये तो...
Advertisement

रेलवे ट्रैक पर ट्रेन नहीं JCB दौड़ती हुई दिखाई दी तो चकरा गया लोगों का सिर, बोले- असंभव है ये तो...

Trending News: क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि कोई सामान्य वाहन नहीं बल्कि एक भारी जेसीबी मशीन रेलवे ट्रैक पर दौड़ती देखी गई है? सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

रेलवे ट्रैक पर ट्रेन नहीं JCB दौड़ती हुई दिखाई दी तो चकरा गया लोगों का सिर, बोले- असंभव है ये तो...

JCB On Indian Railway Track: इंटरनेट ढेर सारे वीडियो से भरा पड़ा है जो हमें हैरान करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं और हालिया वायरल वीडियो इसका प्रमाण है. आपने शायद हाई-स्पीड ट्रेनों के लिए डिजाइन किए गए रेलवे ट्रैक देखे होंगे. ये ट्रैक स्पेशली ट्रेनों के लिए हैं, और किसी अन्य वाहन या व्यक्ति को इन पर जाने की अनुमति नहीं है. इन पटरियों पर पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को रेलवे अधिकारियों द्वारा कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि कोई सामान्य वाहन नहीं बल्कि एक भारी जेसीबी मशीन रेलवे ट्रैक पर दौड़ती देखी गई है?

रेलवे ट्रैक पर क्यों चली जेसीबी?

आपको विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, है ना? फिलहाल, यह जोधपुर के लूनी जंक्शन पर हुआ और इसका वीडियो जंगल की आग की तरह इंटरनेट पर वायरल हो गया है. जेसीबी मशीन को बिना संतुलन खोए आसानी से पटरी पर दौड़ते देख लोग आश्चर्यचकित रह गए. मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा दावा किया जा रहा है कि वीडियो जोधपुर के लूनी जंक्शन का है. वायरल वीडियो में पटरी पर जेसीबी दौड़ती देख लोग हैरान रह गए. बताया गया कि रेलवे जंक्शन पर ट्रैक का लेवल ऊंचा करने और लाइन बदलने के काम के लिए जेसीबी तैनात की गई थी. इसलिए भारी मशीन को रेलवे ट्रैक पर जाने की इजाजत दे दी गई.

 

 

आखिर जेसीबी को क्यों ट्रैक पर लाया गया?

रेलवे लाइन को ब्लॉकिंग और चेंजिंग से जुड़े काम को सुविधाजनक बनाने के लिए जेसीबी को जोधपुर के लूनी रेलवे जंक्शन पर तैनात किया गया था. रेलवे ट्रैक चेंजिंग की प्रक्रिया के दौरान रेलवे लाइन्स एक-दूसरे से नहीं जुड़ी होती हैं. इस काम को अंजाम देने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया गया था. जेसीबी दूर से चेंजिंग करने में मदद कर रही थी. हालांकि, इस क्लिप ने कई नेटिजन्स को सोच में डाल दिया और कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "इससे रेल पटरियों को नुकसान पहुंच सकता है और वंदे भारत और अन्य हाई स्पीड ट्रेन खतरे में पड़ सकती हैं."

Trending news