Leopard Attack Video: तीन तेंदुए ने किया इस जानवर पर हमला, फिर भी कुछ नहीं कर सके; ऐसे मारकर भगाया
Advertisement
trendingNow11686485

Leopard Attack Video: तीन तेंदुए ने किया इस जानवर पर हमला, फिर भी कुछ नहीं कर सके; ऐसे मारकर भगाया

Leopard Honey Badger Fight Video: एक छोटे जानवर की क्या स्थिति होगी जब उसका सामना तीन बड़े तेंदुए से होगा? यहां हम एक वीडियो लेकर आए हैं जिसमें तीन बड़े तेंदुओं से जूझते हुए एक हनी बेजर (Honey Badger) को दिखाया गया है और वह बाल-बाल बच जाता है. 

 

Leopard Attack Video: तीन तेंदुए ने किया इस जानवर पर हमला, फिर भी कुछ नहीं कर सके; ऐसे मारकर भगाया

Leopard Viral Video: जानवरों का साम्राज्य काफी आश्चर्यजनक और बेहद ही विशाल है. जंगल में यह माना जाता है कि बड़े और खूंखार जानवर हमेशा लड़ाई जीतते हैं, लेकिन कभी-कभी छोटे जीव भी बड़े जानवरों को आसानी से हरा सकते हैं. एक बड़े मांसाहारी जानवर की पहली नजर छोटे जानवरों में घबराहट पैदा कर सकती है. एक छोटे जानवर की क्या स्थिति होगी जब उसका सामना तीन बड़े तेंदुए से होगा? यहां हम एक वीडियो लेकर आए हैं जिसमें तीन बड़े तेंदुओं से जूझते हुए एक हनी बेजर (Honey Badger) को दिखाया गया है और वह बाल-बाल बच जाता है. 

तीन तेंदुए ने मिलकर किया इस जानवर पर हमला

वीडियो में दो बड़े तेंदुए अपने नुकीले दांतों से एक हनी बेजर (Honey Badger) पर हमला करके उसे मारने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि एक और तेंदुआ अपनी बारी का इंतजार करता नजर आ रहा है. हालांकि, इस दौरान पासा पलट जाता है और हनी बेजर खुद को तेंदुए से आजाद कर लेता है. वह तुरंत दूसरे तेंदुए पर हमला करता है और खुद को मुक्त कर लेता है. वह बिना देर किए तीसरे तेंदुए पर हमला कर देता है. हनी एक के बाद तीनों तेंदुओं पर हमला करता रहता है. उधर, तेंदुआ भी अपना शिकार छोड़ने के मूड में नहीं दिख रहा होता. फिर से एक तेंदुआ हनी बेजर की पीठ पर काटने की कोशिश करता है.

 

 

वीडियो को आईएफएस अधिकारी ने किया शेयर

हनी बेजर पलटवार करने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटा और वापस हमला कर दिया. थोड़ी देर तक जूझने के बाद हनी बेजर तेंदुए से बच निकलता है, जबकि बिग कैट भागते हुए शिकार को देखते रह जाते हैं. भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो को 20 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "फील्ड मार्शल ने तीन बड़ी बिल्लियों का मुकाबला किया और विजयी हुए. हनी बेजर सबसे निडर जानवर है. उनकी त्वचा मोटी और ढीली होती है, जिससे वे गर्दन से पकड़े जाने पर भी स्वतंत्र रूप से मुड़ सकते हैं. यह त्वचा सांप के जहर और बिच्छू के काटने से प्रतिरक्षित करती है."

जरूर पढ़ें-

इस रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर यात्री खा जाते हैं गच्चा, जाना होता है कहीं-पहुंच जाते हैं कहीं और
लिफ्ट में लगा शीशा चेहरा देखने के लिए नहीं होता, वजह जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप

 

Trending news