MP: रीवा की लता टंडन ने बनाया कुकिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड, लगातार 81 घंटे तक पकाया खाना

लगातार 81 घंटे तक खाना पकाकर शेफ लता टंडन ने अमेरिका के रिकी लुम्पकिन का 68 घंटे 30 मिनट और 1 सेकेंड तक खाना बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

MP: रीवा की लता टंडन ने बनाया कुकिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड, लगातार 81 घंटे तक पकाया खाना
शेफ लता टंडन ने लगातार 81 घंटे तक खाना पकाकर अमेरिका के रिकी लुम्पकिन का 68 घंटे 30 मिनट और 1 सेकेंड तक खाना बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. (फोटो साभारः Facebook)

नई दिल्लीः लॉन्गेस्ट कुकिंग मैराथन में रीवा की लता टंडन ने लगातार 81 घंटे तक खाना पकाकर इतिहास रच दिया है. इस कारनामे के साथ ही उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने का दावा पेश किया है, जिसके बाद अब रीवा के लोगों के हौंसले आसमान पर हैं. बता दें लगातार 81 घंटे तक खाना पकाकर शेफ लता टंडन ने अमेरिका के रिकी लुम्पकिन का 68 घंटे 30 मिनट और 1 सेकेंड तक खाना बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. शेफ लता के साथ ही केन्या की मलीहा मोहम्मद ने भी लगातार 75 घंटे तक खाना पकाने का रिकॉर्ड बनाया है, लेकिन इसे भी उन्होंने पार कर लिया है.

आपको बता दें कि शेफ लता टंडन के खाना बनाने के दौरान गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के दो सदस्य भी मौजूद थे, जो कि लगातार शेफ लता की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थे. यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने के लिए लता पिछले 2 सालों से लगातार प्रेक्टिस कर रही थीं, जिसके बाद उन्होंने बीते 3 सितंबर से 63 सितंबर तक लगातार खाना पकाकर यह इतिहास रचा है. शेफ लता टंडन के साथ ही रीवा के नेहरू नगर में रहने वाले सनत तिवारी ने भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर ली है.

देखें लाइव टीवी

दरअसल गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने की आशा लिए सनत तिवारी एक ऐसा कीर्तिमान अपने नाम गढ़ने जा रहे हैं, जिसके बारे में सोचने के लिए भी लोग तैयार नहीं हो सकते हैं. आपको बता दें कि सनत तिवारी माचिस की तीली को सबसे लंबी दूरी तक फेंकने का रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं, जो रिकॉर्ड अभी तक ब्रिटेन के विलियम नामक युवक के पास है. ऐसे किसी रिकॉर्ड को बनाने के बारे में कोई इंसान सोच भी नहीं सकता है.

सतना के 11 बच्चों ने बनाया रिकॉर्ड, लगातार 48 घंटे स्केटिंग कर गिनीज बुक में दर्ज कराया नाम

ब्रिटेन के विलियम ने 480 मिलीग्राम वजन की तीली को 18.75 मीटर तक की दूरी तक फेंक कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था, जिसको तोड़ने के लिए अब सनत तिवारी भी अपनी तैयारियां कर रहे हैं. सनत तिवारी साल 2005 से लगातार इसकी तैयारी मे जुटे हुए हैं. सनत ने साल 2007 में 99 फीट तक की दूरी पर माचिस की तीली फेंककर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है. इसके अलावा साल 2016 में सनत इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करा चुके हैं.