Andhra Pradesh के Prakasam नामक मुस्लिम गांव की मिट्टी में है देशभक्ति, हर घर का बेटा है Army में तैनात
Advertisement

Andhra Pradesh के Prakasam नामक मुस्लिम गांव की मिट्टी में है देशभक्ति, हर घर का बेटा है Army में तैनात

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के प्रकाशम जिले (District Prakasam) में मल्लारेड्डी पल्ली (Mallareddy Palli) नामक गांव है. यह मुस्लिम (Muslim) बहुल गांव है. कहा जाए तो यह देश की रक्षा के लिए बहादुर और साहसी बेटे पैदा करने वालों का गांव है. इस गांव के हर घर का बेटा बॉर्डर (Border) पर दुश्मनों से लोहा लेने के लिए तैयार रहता है.

बेहद खास हैं इस गांव के लोग

नई दिल्ली. दुनियाभर में भारतीय सेना (Indian Army) अपनी ताकत और अदम्य साहस के लिए जानी जाती है. भारत के वीर सपूतों के आगे ‘नापाक’ पाकिस्तान (Pakistan) और ‘चालाक’ चीन (China) कई बार घुटने टेक चुका है. भारतीय सेना के रणबांकुरों (Indian Army Soldiers) की वीरता और साहस की वजह से ही आज दुश्मन देश भारत (India) की तरफ आंख उठाने से भी डरता है.

  1. आंध्र प्रदेश में स्थित है मल्लारेड्डी पल्ली गांव
  2. इस गांव की मिट्टी में ही है देशभक्ति
  3. हर घर का बेटा सेना में है तैनात

भारत की सरजमीं को सुरक्षित रखने में हमारे वीर जवानों की अहम भूमिका रही है. आज हम आपको भारते के एक ऐसे मुस्लिम गांव (Muslim) के बारे में बताएंगे, जहां हर घर का बेटा देश की सुरक्षा में सीमा (Border) पर तैनात है.

इस गांव के हर घर का बेटा सेना में तैनात

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में प्रकाशम जिला (District Prakasam) है. यहां पर एक गांव है मल्लारेड्डी पल्ली (Mallareddy Palli). यह मुस्लिम (Muslim) बहुल गांव है. कहा जाए तो यह देश की रक्षा के लिए बहादुर और साहसी बेटे पैदा करने वालों का गांव है. इस गांव के हर घर का बेटा बॉर्डर (Border) पर दुश्मनों से लोहा लेने के लिए तैनात है.

यह भी पढ़ें- Viral Video: मात्र 6 साल के हैं ये पांडे जी, अपनी शादी के लिए ढूंढ रहे हैं दुल्हन

हर नौजवान का सेना में भर्ती होने का सपना

इस गांव (Mallareddy Palli Village) के हर नौजवान (Youth) की आंखों में आपको सेना (Army) में जाने का जुनून नजर आ जाएगा. यहां का हर नौजवान सेना में जाने के सपने को पूरा करने के लिए सुबह से ही मेहनत करना शुरू कर देता है.

सेना के रिटायर फौजी करते हैं नौजवानों की मदद

मल्लारेड्डी पल्ली गांव (Mallareddy Palli Village) में कई ऐसे वीर जवान हैं, जिन्होंने भारत-पाक युद्धों (India-Pakistan War), कारगिल युद्ध (Kargil War) और भारत-चीन युद्ध (India-China War) में दुश्मनों के दांत खट्टे किए हैं. यहां के बुजुर्ग लोग बच्चों को सेना (Army) में शामिल होकर भारत माता (Bharat Mata) की सेवा करने के लिए प्रेरित करते हैं और इस परंपरा को आगे बढ़ाने की कोशिश में उनका साथ देते हैं.

इस गांव के नौजवान सेना से रिटायर हो चुके बड़े-बुजुर्गों से ट्रेनिंग लेते हैं.

यह भी पढ़ें- बिल्ली को केकड़े से पंगा लेना पड़ा भारी, Viral Video देखकर आपकी भी छूट जाएगी हंसी

उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी सेना में जाते हैं नौजवान

मल्लारेड्डी पल्ली (Mallareddy Palli) गांव में 86 परिवार रहते हैं, जिनमें से 130 मां के लाल भारत माता (Bharat Mata) की रक्षा में बॉर्डर (Border) पर तैनात हैं. इस गांव की खासियत यह है कि यहां के नौजवान उच्च शिक्षा लेने के बावजूद भी सेना में ही भर्ती होते हैं.

इस तरह की अन्य रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news