10वीं बोर्ड में बेटे के 60% स्कोर को लेकर मां ने लिखा कुछ ऐसा, फेसबुक पर पोस्ट हुआ Viral

इस साल दर्जनों ऐसे छात्र हैं जिन्होंने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 100 फीसदी स्कोर किया है.

10वीं बोर्ड में बेटे के 60% स्कोर को लेकर मां ने लिखा कुछ ऐसा, फेसबुक पर पोस्ट हुआ Viral
(फोटो साभार Vandana Sufia Katoch फेसबुक)

नई दिल्ली: ज्यादातर बोर्ड के नतीजे सामने आ चुके हैं और कई बोर्ड के नतीजे आने वाले हैं. इस साल दर्जनों बच्चों ने 100 फीसदी स्कोर किया है, जिसको लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं. शिक्षा क्षेत्र के कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि 100 फीसदी स्कोर कैसे संभव है, खासकर अगर वह आर्ट सब्जेक्ट हो. जब टॉपर 100 फीसदी ला रहे हैं तो हर मां-बाप की चाहत होती है कि उनका बच्चा भी कम से कम 90 प्लस स्कोर करे. इससे कम स्कोर करना ईज्जत से जुड़ जाती है. ऐसे में छात्रों पर बहुत ज्यादा दबाव रहता है. दबाव की यह स्थिति किसी भी सूरत में ठीक नहीं है.

ऐसे में एक फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में एक मां गर्व के साथ कहती है कि, मेरे बेटे ने 10वीं बोर्ड में 60 फीसदी स्कोर किया है और मैं बहुत खुश हूं. उन्होंने लिखा है, मेरे बेटे ने 90 फीसदी स्कोर नहीं किया है. वह 60 फीसदी स्कोर किया है, लेकिन इससे मेरी खुशी थोड़ी भी कम नहीं हुई है. वो लिखती हैं, मैंने अपने बेटे की मेहनत देखी है. कुछ विषयों में उसे काफी समस्याएं थी. वह निराश हो रहा था. लेकिन, आखिरी के महीनों में उसने अपनी जी-जान लगा दी.

6 मई को इसे शाम 7 बजे के आसपास पोस्ट किया था. अब तक 11 हजार लोग इसे लाइक कर चुके हैं. इसके अलावा 1500 से ज्यादा कमेंट और 6100 से ज्यादा शेयर हो चुका है.