मुंबई डब्बा वालों ने ब्रिटिश शाही परिवार में जन्में नए मेहमान के लिए भेजा तोहफा, बोले- वह हमारा भी पोता है

मुंबई के डब्बा वाला एसोसिएशन ने आर्ची के लिए तोहफे में चांदी का कड़ा, कमर पट्टा और गले मे पहनने के लिए हनुमान जी का लॉकेट गिफ्ट में भेजा है.

मुंबई डब्बा वालों ने ब्रिटिश शाही परिवार में जन्में नए मेहमान के लिए भेजा तोहफा, बोले- वह हमारा भी पोता है
फोटो साभारः ANI

नई दिल्लीः हाल ही में ब्रिटिश राजघराने में एक नए मेहमान ने जन्म लिया है. ब्रिटिश की डचेस ऑफ सक्सेस मेगन मर्केल ने बेटे को जन्म दिया है, जिसकी खुशी में मुंबई के डब्बावाला ने भी ब्रिटिश राजघराने के शाही दंपत्ति प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल को बेटा होने पर खुशी जताई है. मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष तलेकर ने ब्रिटिश राजघराने में जन्में नए मेहमान के लिए शाही परिवार को शुभकामनाएं दी हैं और एसोसिएशन की तरफ से ढेरों तोहफे भेजे हैं. सुभाष तलेकर के मुताबिक प्रिंस चार्ल्स का डब्बा वालों से विशेष संबंध रहा है, जिसके चलते वह राजघराने में नए मेहमान के आने पर बेहद खुश हैं.

सुभाष तलेकर ने बताया कि प्रिंस चार्ल्स उनके दोस्त हैं और वह अब दादा बन गए हैं. इस हिसाब से प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल का बेटा उनका भी पोता हुआ और वह भी दादा बन गए हैं और मराठी संस्कृति में हम अपने पोतों को तोहफे देते हैं. इसके चलते डब्बावालों ने प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के बेटे आर्ची के लिए कई तोहफे भेजे हैं. उन्होंने आर्ची के लिए तोहफे में चांदी का कड़ा, कमर पट्टा और गले मे पहनने के लिए हनुमान जी का लॉकेट गिफ्ट में भेजा है.

डब्बा वाला एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष तलेकर ने बताया कि उन्होंने आर्ची को तोहफे में हनुमान जी का लॉकेट इसलिए दिया है, क्योंकि वह शक्ति और बुद्धि का प्रतीक हैं और हम चाहते हैं कि आर्ची में भी भगवान हनुमान के ये गुण हों. इसीलिए हमने आर्ची को ये तोहफे दिए हैं. मुंबई डब्बावाला ने ये तोहफे मुंबई में ब्रिटिश कॉउंसिल को सौंप दिए हैं. बता दें डब्बा वाला एक ऐसा ग्रुप है, जो मुंबई में काम कर रहे गैर-सरकारी कर्मचारियों को खाना उनके वर्किंग प्लेस पर पहुंचाने का काम करता है. डब्बा वालों की यह चेन अपने नायाब काम के लिए पूरे देश में फेमस है.