OMG! अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रही है यह महिला, नहीं सुन सकती मर्दों की आवाज

चेन को जब से यह दुर्लभ बीमारी हुई है वह सिर्फ महिलाओं की आवाज ही सुन पा रही है और पुरुषों की नहीं.

OMG! अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रही है यह महिला, नहीं सुन सकती मर्दों की आवाज
चेन एक दिन सुबह जब सो कर उठी तो वह अपने पार्टनर की आवाज नहीं सुन पा रही थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः हमें अक्सर अपने जीवन में या फिर आस-पास ऐसी बीमारियां सुनने को मिलती हैं, जिन्हें सुनकर हम हैरान रह जाते हैं और हम यह सोचने लगते हैं कि क्या ऐसा भी हो सकता है. हाल ही में एक महिला को अपनी ऐसी बीमारी के बारे में पता चला जिसे सुनकर आप भी आश्चर्य में पड़ जाएंगे. दरअसल, चीन की रहने वाली इस महिला को एक अजीबो-गरीब बीमारी से गुजरना पड़ रहा है, जिसके चलते वह सिर्फ महिलाओं की आवाज ही सुन पाती है और पुरुषों का कहा एक शब्द भी वह नहीं सुन पाती.

सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है हरा लहसुन, कई बीमरियों को रखता है दूर

वहीं चीन की रहने वीली चेन नाम की इस महिला की बीमारी की खबर जब से फैली है, सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. चेन को जब से यह दुर्लभ बीमारी हुई है वह सिर्फ महिलाओं की आवाज ही सुन पा रही है और पुरुषों की नहीं. जानकारी के मुताबिक, चेन एक दिन सुबह जब सो कर उठी तो वह अपने पार्टनर की आवाज नहीं सुन पा रही थी, जिसके बाद चेन ने हॉस्पिटल जाकर हियरिंग लॉस के डॉक्टर्स को दिखाया. डॉक्टर ने चेन को बताया कि यह एक बहुत दुर्लभ बीमारी है जो कि 12,000 लोगों में से किसी एक को होती है. इस बीमारी को RSHL के नाम से भी जाना जाता है. 

देश में दिल की बीमारियों के बाद मौत का दूसरा बड़ा कारण 'कैंसर': विशेषज्ञ

डॉक्टर्स का मानना है कि इस तरह की बीमारी यू.एस और कनाडा में ज्याद पाई जाती है. एक जानकारी में मालुम चला कि इस तरह की बीमारी आमतौर पर आनुवांशिकी के कारण होती है. चेन का इलाज करने वाले डॉक्टर्स का कहना था कि जब चेन हमारे पास इलाज के लिए आई थी तो वह हमें सुन सकती थी, लेकिन जब एक युवा व्यक्ति हमारे पास आया तो चेन उसकी बात को नहीं सुन सकी.
OMG! This woman is struggling with disease, She can not hear the voice voice of the men

साल 2019 में ये बीमारियां पहुंचा सकती हैं सेहत को नुकसान, ऐसे करें बचाव

चेन ने जानकारी देते हुए कहा कि वह अपनी इस बीमारी को लेकर काफी तनाव में है और इसके कारण वह रात को सो भी नहीं सकती. चेन का कहना था कि वह इस वजह से अपने पार्टनर की आवाज को भी नहीं सुन पा रही है. उन्होंने बताया कि इस बीमारी के कारण उन्हें अपने कानों में लगातार घंटी की आवाज सुनाई देती है.