close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान लाखों की भीड़ के बीच से निकली एंबुलेंस, VIDEO हुआ वायरल

हर वर्ष आषाढ़ शुक्ल की द्वितीया को जगन्नाथपुरी से शुरू होने वाली रथयात्रा का काफी महत्व है. जगन्नाथ रथ यात्रा उत्सव में शामिल होने के लिए देश-विदेश से लाखों की संख्या में भक्त यहां पहुंचते हैं

जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान लाखों की भीड़ के बीच से निकली एंबुलेंस, VIDEO हुआ वायरल
सोशल मीडिया पर इस वीडियो काफी सराहा जा रहा है. लोग इस घटना की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

पुरी: भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का उत्सव ओडिशा के पुरी में हर साल जोर-शोर से मनाया जाता है. हर वर्ष आषाढ़ शुक्ल की द्वितीया को जगन्नाथपुरी से शुरू होने वाली रथयात्रा का काफी महत्व है. जगन्नाथ रथ यात्रा उत्सव में शामिल होने के लिए देश-विदेश से लाखों की संख्या में भक्त यहां पहुंचते हैं. इन सबके बीच रथ यात्रा के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, इस वीडियो में लाखों लोगों की भीड़ के बीच से एक एंबुलेंस को रास्ता दिया गया है.  

 

 

एसपी पुरी नाम के सोशल मीडिया अकाउंट से इस वीडियो को जारी करते हुए लिखा गया है कि 1200 स्वयं सेवकों, 10 संगठनों और घंटों के अभ्यास से पुरी रथ यात्रा 2019 के दौरान एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए यह मानवीय कॉरीडोर (गलियारा) बनाया जा सका. जैसा कि पता है कि जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान पुरी में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का जमावड़ा होता है. ऐसे में एंबुलेंस के निकलने के लिए एक गलियारा बनाना लगभग नामुमकिन सा लगता है. लेकिन, स्वयं सेवकों के प्रयास और संगठनों की निष्ठा से यह नामुमकिन सा दिखने वाली चीज भी मुमकिन हो गई.

सोशल मीडिया पर इस वीडियो काफी सराहा जा रहा है. लोग इस घटना की जमकर तारीफ कर रहे हैं. साथ ही वहां मौजूद लोगों की एक एंबुलेंस को लेकर दिखाई गई दरियादिली की भी प्रशंसा की जा रही है. बता दें कि पुरी में होने वाली भगवना जगन्नाथ की रथ यात्रा बहुत ही भव्य और विशाल होती है.