Shocking: "नदी ने सारा कचरा वापस हम पर फेंक दिया"- IFS अधिकारी ने आखिर क्यों किया ऐसा ट्वीट
Advertisement

Shocking: "नदी ने सारा कचरा वापस हम पर फेंक दिया"- IFS अधिकारी ने आखिर क्यों किया ऐसा ट्वीट

IFS Officer Parveen Kaswan Video: वीडियो को हजारों-लाखों बार देखा गया. जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि पहाड़ों पर भयंकर बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं और तबाही मचा रही है. तेज रफ्तार में आने वाली पानी की धाराएं रास्ते में पड़ने वाली सभी चीजों को नष्ट करके ले जा रही है. 

 

Shocking: "नदी ने सारा कचरा वापस हम पर फेंक दिया"- IFS अधिकारी ने आखिर क्यों किया ऐसा ट्वीट

IFS Officer Tweet Viral: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक पुल कई प्लास्टिक की बोतलों और अन्य मलबे से भरा हुआ दिखाई दे रहा है, जो बाढ़ के पानी के कारण तेजी से सामने आया है. जैसे ही इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी परवीन कासवान ने इसे ट्विटर पर शेयर किया, वीडियो को हजारों-लाखों बार देखा गया. जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि पहाड़ों पर भयंकर बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं और तबाही मचा रही है. तेज रफ्तार में आने वाली पानी की धाराएं रास्ते में पड़ने वाली सभी चीजों को नष्ट करके ले जा रही है. नदियों में जमा कचरा-मलबा अब किनारों और पुल में जमा हो रहे हैं.

आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया चौंका देने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान ने शेयर किया. ट्विटर पर जो वीडियो शेयर किया है, उसमें प्लास्टिक कचरे और मलबे से भरा एक पुल दिख रहा है. ऐसा प्रतीत होता है कि बाढ़ वाली नदी की वजह से लोगों द्वारा फेंका गया कचरा वापस लौट आया और इंसानों के रास्तों का रुकावट बन गया.  इस वीडियो को शेयर करते हुए परवीन कासवान ने कैप्शन में लिखा, “प्रकृति- 1, मनुष्य- 0. नदी ने सारा कचरा वापस हम पर फेंक दिया है. मुझे यह वीडियो किसी ने फॉरवर्ड किया." इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी. 

 

 

वीडियो पर कई सारे लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

वीडियो देखन के बाद एक यूजर ने लिखा, "जैसा कि साफ मालूम पड़ रहा है कि अगर हम प्रकृति के साथ खिलवाड़ करेंगे तो वह कभी न कभी हमें वापस जरूर करेगी और फिर उसका ऐसा रूप होगा. यह हमारे लिए एक अच्छा उदाहरण है. हमें कचरा नहीं फैलाना चाहिए." एक अन्य यूजर ने लिखा, "लंबे समय में, यह हमेशा प्रकृति -1 और मनुष्य - 0 होता है." एक अन्य ने लिखा, “कुछ साल पहले जब मैं मसूरी में था और सड़कों पर कूड़ा-कचरा देख रहा था, तो मैंने अपने कैब वाले से पूछा कि क्या सड़कों को साफ करने के लिए कुछ किया जा रहा है. उन्होंने जवाब दिया कि एक महीने में सब ठीक हो जाएगा. जब पूछा गया कि कैसे, बारिश आएगी तो ये सब नीचे बह जाएगी. और अब कुछ ऐसा ही देखने को मिला."

Trending news