Video: गटर में तीन दिन से फंसा हुआ था आवारा कुत्ता, फायर सर्विस ने सड़क तोड़कर यूं बचाई जान
Advertisement
trendingNow11993806

Video: गटर में तीन दिन से फंसा हुआ था आवारा कुत्ता, फायर सर्विस ने सड़क तोड़कर यूं बचाई जान

Delhi Fire Service: कुत्ता टूटे हुए मैनहोल में घुस गया और गटर के अंदर बुरी तरह से फंस गया और फिर वह वापस वहां से निकल पाने में असमर्थ था. फायर सर्विस के कर्मचारी समेत स्थानीय लोग उस कुत्ते को देख सकते थे. 

 

Video: गटर में तीन दिन से फंसा हुआ था आवारा कुत्ता, फायर सर्विस ने सड़क तोड़कर यूं बचाई जान

Stray Dog: दिल्ली अग्निशमन सेवा (Delhi Fire Service) कर्मियों ने एक आवारा कुत्ते को बचाया है जो ग्रीन पार्क इलाके में एक नाले में गिर गया था और तीन दिनों तक फंसा रहा, जब तक किसी ने उसके रोने की आवाज नहीं सुनी. दरअसल, कुत्ता टूटे हुए मैनहोल में घुस गया और गटर के अंदर बुरी तरह से फंस गया और फिर वह वापस वहां से निकल पाने में असमर्थ था. फायर सर्विस के कर्मचारी समेत स्थानीय लोग उस कुत्ते को देख सकते थे. अग्निशमन सेवा कर्मियों ने उसने बचाने के लिए ऊपर की सड़क को खोदना और काटना शुरू कर दिया. 

गटर में फंसे हुए कुत्ते को कुछ ऐसे बचाया

साथ ही, उस आवारा कुत्ते का एक दोस्त भी उसके पास ही मौजूद था, जो उसके फंसे होने पर भौंक रहा था और उसकी तरफ देख रहा था. इसके बाद अग्निशमन सेवा कर्मियों ने पाइप काट दिए और एक व्यक्ति कुत्ते को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए गया. जब लोगों ने कुत्ते को बाहर निकाला तो वह कमजोर लग रहा था. ऐसा लग रहा था कि उसने तीन दिन में कुछ भी नहीं खाया और बेहद ही कमजोर दिखाई दे रहा है. सिमंता वी महंता ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो के कैप्शन में कहा, “दिल्ली फायर सर्विस के गुमनाम नायक 3 दिनों से गटर के अंदर फंसे एक कुत्ते को बचा रहे हैं.”

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Simanta V. Mahanta (Sim) (@simexposure)

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

वीडियो को देखने के बाद उस इलाके के पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने लिखा, "इस कहानी को शेयर करने के लिए धन्यवाद! मोटू नाम का यह डॉग मेरा कम्युनिटी कुत्ता है और इसे मैं, मेरा परिवार और मनोज भैया (सब्जी वाला भैया) पालते हैं, हम उसके दोस्तों (माइटी और जैकी) की भी देखभाल करते हैं. वह अब ठीक है और कुछ दिनों से निगरानी में है क्योंकि वह एक उम्रदराज कुत्ता है. मोटू की मदद करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद!" वायरल होने वाले इस पोस्ट पर एक अन्य यूजर ने लिखा, "आपके प्रयास के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद सर. कुत्ते की जान बचाने के लिए लोग इतने जागरुक हैं, इसकी हम सराहना करते हैं."

Trending news