Unique Wedding: लड़की ने खुद से की शादी, बुलाए मेहमान और पहनी हीरे की अंगूठी
Advertisement
trendingNow1973971

Unique Wedding: लड़की ने खुद से की शादी, बुलाए मेहमान और पहनी हीरे की अंगूठी

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की पैट्रीसिया क्रिस्टीन (Patricia Christine) ने खुद के साथ शादी (Sologamy) करके वायरल न्यूज (Viral News) में जगह बना ली है. इस यूनीक शादी (Unique Wedding) को सेल्फ कमिटमेंट (Self Commitment) का नाम देकर महिला ने लीग से हटकर कुछ करने का कठिन फैसला लिया.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर अनोखी शादी (Unique Wedding) की खबरें भी छाई रहती हैं (Viral News). शादी का नॉर्मल मतलब होता है, एक लड़का और लड़की का उम्र भर के लिए खास बंधन में बंध जाना. इसमें दोनों के परिजनों के साथ ही रिश्तेदार और दोस्त भी शामिल होते हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) की पैट्रीसिया क्रिस्टीन (Patricia Christine) ने बिना दूल्हे के शादी (Sologamy) कर सुर्खियों में जगह बना ली है.

  1. महिला ने खुद से रचाई शादी
  2. दूल्हा न देख मेहमान हुए परेशान
  3. अंगूठी पहनकर खुद से किया वादा

सगाई टूटने के बाद लिया अजीब फैसला

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो सोसाइटी के बने-बनाए नियमों से जरा हटके कुछ करने में यकीन रखते हैं. दुनिया बहुत आगे बढ़ रही है और अब हमारे सामने तरह-तरह की शादियों के उदाहरण आते रहते हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी (Sydney) में रहने वाली 28 साल की टीचर पैट्रीसिया क्रिस्टीन ने खुद से शादी (Woman Married Herself) करके इतिहास रच दिया है.

यह भी पढ़ें- फिटनेस फ्रीक हैं दूल्हा-दुल्हन, शादी में करने लगे पुश अप्स

दूल्हा ढूंढती रहीं मेहमानों की नजरें

पैट्रीसिया की 8 साल पुरानी सगाई टूट गई थी. ऐसे में दुखी होने के बजाय उन्होंने खुद के साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने शादी के कार्ड (Wedding Card) छपवाकर दोस्तों में बंटवाए, खुद के लिए खूबसूरत वेडिंग गाउन (Wedding Gown) खरीदा, हीरे की अंगूठी ली और पूरी पार्टी का इंतजाम किया, हैरान दोस्त वेडिंग वेन्यू (Wedding Venue) पर दूल्हे को ढूंढते रहे क्योंकि किसी को भी पैट्रीसिया के इस प्लान की कोई भनक नहीं थी.

यह भी पढ़ें- बहन की शादी के बाद ऐसा हुआ भाई का हाल, जबरदस्ती भेजा ससुराल

खुद से किया जरूरी वादा

सगाई टूटने के बाद पैट्रीसिया को समझ में आ गया था कि जिंदगी में सेल्फ कमिटमेंट (Self Commitment) से ज्यादा जरूरी कुछ नहीं होता है. इसलिए उन्होंने अपनी शादी की थीम (Wedding Theme) भी इसी कॉन्सेप्ट पर रखी. उन्होंने खुद से सेल्फ लव (Self Love) और हमेशा खुश रहने का वादा किया. यह शादी 2020 में हुई थी और अब तक चर्चा (Viral News) में है.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news