Video: शेरों के झुंड में फंसा भैंस, पानी में कूदा तो मगरमच्छों से भरी हुई थी नदी और फिर
Advertisement
trendingNow11727905

Video: शेरों के झुंड में फंसा भैंस, पानी में कूदा तो मगरमच्छों से भरी हुई थी नदी और फिर

Lions Attacks Baffalo: अकेली भैंस को शेरों के गर्व से लड़ते हुए देखा जा सकता है और बिना किसी नुकसान के भाग जाती है. दक्षिण अफ्रीका में क्रूगर नेशनल पार्क के एलिफेंट वॉक रिट्रीट के मैनेजर एंटोनी ब्रिट्ज द्वारा कैप्चर किया गया वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था.

 

Video: शेरों के झुंड में फंसा भैंस, पानी में कूदा तो मगरमच्छों से भरी हुई थी नदी और फिर

Buffalo Attack Video: मगरमच्छ से भरी नदी में अपनी जान बचाने के लिए एक भैंस कूद पड़ी, क्योंकि उसके पीछे कई सारे शेर-शेरनियां पड़े हुए थे. हालांकि, भैंस की किस्मत बेहद ही अच्छी थी और वह जख्मी भैंस नदी पार करके अपनी जान बचाने में सफल रही. शेरों के एक झुंड को मात देने वाले एक अकेले भैंसे का वायरल वीडियो वायरल हो रहा है. आपको उसका साहस हैरान कर देगा. अकेली भैंस को शेरों के गर्व से लड़ते हुए देखा जा सकता है और बिना किसी नुकसान के भाग जाती है. दक्षिण अफ्रीका में क्रूगर नेशनल पार्क के एलिफेंट वॉक रिट्रीट के मैनेजर एंटोनी ब्रिट्ज द्वारा कैप्चर किया गया वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था.

शेरों का झुंड से कुछ यूं बच निकला भैंस

जैसा कि वीडियो की शुरुआत एक भैंस के नदी में पानी पीने जाने से होती है. एक दर्जन शेर भैंस को देख लेते हैं और उसका शिकार करने के लिए उसका पीछा करते हैं. भैंस साहस दिखाती है और शेरों पर पलटवार करती है. भैंस ने जैसे ही अपनी जान शेरों से छुड़ाई वह पानी की तरफ भागा और फिर जान बचाने के लिए नदी पार करने लगा, लेकिन इसमें गौर करने वाली बात यह है कि वह जिस नदी में कूदा, उसमें कई सारे मगरमच्छ भरे पड़े थे. वहां उसकी जान और भी ज्यादा मुश्किल में थी. हालांकि, किस्मत अच्छी थी और किसी भी मगरमच्छ ने उस पर हमला नहीं किया और सही-सलामत बाहर आ गई. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Elephant Walk Retreat (@elephant_walk_retreat)

 

मगरमच्छ से भरे नदी में कूद गया भैंस

भैंस जब नदी में जाती है तो मगरमच्छ के डर से शेर अंदर की तरफ नहीं आते और अपने शिकार को वहीं पर छोड़कर वापस जाने लगते हैं. एलिफेंट वॉक रिट्रीट ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "वुरहमी प्राइड ने कल ऐली वॉक में हमसे मुलाकात की, वे इस अकेली भैंस का शिकार करने का प्रयास कर रहे थे. हमारे मेहमानों और हमारे कर्मचारियों को काफी दिखा रहे थे." ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को इंस्टाग्राम पर लाखों व्यूज और लाइक्स मिल चुके हैं. सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में मजेदार कमेंट्स की बाढ़ ला दी. एक यूजर ने लिखा, "बहुत खूब! क्या झुंड है, क्या नजारा है."

Trending news