VIDEO: बीयर के चक्कर में सांप ने कैन में फंसा लिया सिर! महिला ने बचाने की कोशिश की तो...
Advertisement
trendingNow1512533

VIDEO: बीयर के चक्कर में सांप ने कैन में फंसा लिया सिर! महिला ने बचाने की कोशिश की तो...

रोजा फॉन्ड ने बताया कि सांप को बीयर कैन में फंसा देखकर मैंने उसे बचाने की ठान ली. लेकिन मुझे घबराहट हो रही थी. 

फॉन्ड ने कहा कि जब मैं सांप को बचाने की कोशिश कर रही थी, इस दौरान वहां दो कुत्ते भी खड़े थे. वो उसे मारने की कोशिश कर सकते थे. (फोटो साभार : फेसबुक वीडियो ग्रैब)

नई दिल्ली: सांप को अपने सामने देखते ही अच्छे-अच्छे सूरमा भी डर के मारे पीले पड़ जाते हैं. लेकिन, अमेरिका के फ्लोरिडा की एक महिला ने अपनी जान पर खेलकर एक सांप की जान बचाई. सांप को बचाने का उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यह वीडियो फॉन्ड ने खुद के मोबाइल से बनाकर फेसबुक पर अपलोड किया था.

दरअसल, फ्लोरिडा की रहने वाली रोजा फॉन्ड कुछ दिन पहले ब्रुक्सविले में कार ड्राइव करते हुए कहीं जा रही थीं. अचानकर उनकी नजर सड़क किनारे पड़े एक बीयर कैन पर पड़ी. इस कैन में फंसे एक सांप फंसा हुआ था. सांप का सिर बुरी तरह से बीयर कैन में फंसा हुआ था. उन्होंने काफी देर की कड़ी मशक्कत के बाद सांप को बचा लिया. रोजा फॉन्ड ने बताया कि सांप को बीयर कैन में फंसा देखकर मैंने उसे बचाने की ठान ली. लेकिन मुझे घबराहट हो रही थी. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि अगर किसी और की नजर उसपर पड़ती तो सांप को मार दिया जाता. उन्होंने यह भी बताया कि वह मानव और पशु के बचाव दल के लिए काम करती है.  

 

उन्होंने कहा कि जब मैं सांप को बचाने की कोशिश कर रही थी, इस दौरान वहां दो कुत्ते भी खड़े थे. वो उसे मारने की कोशिश कर सकते थे. उन्होंने कहा कि सांप को बचाने के लिए मेरे पास कोई उपकरण नहीं थे. इसलिए मैंने एक पेड़ की टहनी से ही उसका सिर बीयर कैन से निकालने की कोशिश शुरू कर दी. 

रोजा फॉन्ड ने बताया कि उन्हें सांपों से बिल्कुल भी प्यार नहीं है लेकिन, उसे ऐसी स्थिति में देखकर मैंने उसे बचाने का निर्णय कर लिया. उन्होंने बताया कि सांप को बचाने के दौरान वह दो बार मेरे हाथ पर लिपट गया था. उस दौरान डर के मारे मेरी चीख निकल गई थी. कुछ मिनटों के बाद मैंने उसे बचा लिया. बताया जा रहा है कि सांप 'रेसर' प्रजाति का था, जिसमें जहर नहीं होता है. यह अमेरिका के कई हिस्सों में पाया जाता है. 

Trending news