Viral Video: फिटनेस की मिसाल पेश कर रही हैं दादी, इस उम्र में भी करती हैं Weight Lifting
Advertisement

Viral Video: फिटनेस की मिसाल पेश कर रही हैं दादी, इस उम्र में भी करती हैं Weight Lifting

खुद को स्वस्थ रखने के लिए लोग कई तरह के उपाय आजमाते हैं. सोशल मीडिया पर 82 वर्षीय दादी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे साड़ी में वेट लिफ्टिंग (Weight Lifting) करते हुए नजर आ रही हैं.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) काल में फिटनेस (Fitness) को लेकर लोग ज्यादा सतर्क हो गए हैं. ऐसे में वे घर पर रहकर अपनी सेहत का पूरा ख्याल रख रहे हैं. आज-कल सोशल मीडिया पर कई फिटनेस वीडियो देखने को मिल रहे हैं. ऐसे लोग दूसरों के लिए प्रेरणा बन रहे हैं.

  1. 82 वर्ष की दादी का वेट लिफ्टिंग करते हुए वीडियो वायरल
  2. साड़ी में वजन उठाती हैं ये फिट दादी
  3. इस वीडियो से लोग काफी प्रेरित हो रहे हैं

इसी बीच एक 82 वर्षीय महिला का एक्सरसाइज करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दादी वेट लिफ्टिंग (Weight Lifting) करती हुई नजर आ रही हैं. यह वीडियो पहली बार तब वायरल हुआ, जब उनके पोते ने साड़ी में ही उनके व्यायाम करने का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. 

दादी करती हैं स्विमिंग

दादी के वजन उठाने, स्क्वाट्स (Squats) करने और डेडलिफ्ट्स जैसे अन्य व्यायाम के वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहे हैं. उनके पोते चिराग के अनुसार, दादी बहुत ऊर्जावान हैं. उन्होंने बताया कि दादी को बचपन से ही तैराकी और खेलने-कूदने का शौक रहा्ा है. शादी के बाद भी शारीरिक रूप से वे काफी सक्रिय रहती थीं.

यह भी पढ़ें- फोन के Recharge Plan से भी सस्ती है इस शहर में घरों की कीमत, जानिए वजह

उम्र बढ़ने के साथ उनके टखने पर चोट लगी और फिर वे एक दिन बिस्तर से गिर गईं. फिलहाल दादी फिटनेस का प्रशिक्षण ले रही हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

व्यायाम करने से बदली जिंदगी

काफी दिनों से दादी की तबियत खराब थी. अब वे धीरे-धीरे ठीक हो रही हैं और फिर से अपनी दिनचर्या में लौटने के लिए तैयार है. दादी की उम्र देखते हुए लोगों ने वेट लिफ्टिंग को लेकर चिंता जताई थी लेकिन उन्होंने बताया कि इतना वेट उठाना उनके लिए सुरक्षित है.

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे की एक हालिया पोस्ट में 82 वर्षीय दादी ने बताया कि कैसे नियमित रूप से व्यायाम करने से उनका जीवन बदल गया. उन्होंने कहा, "धीरे-धीरे हम बिस्तर से फर्श तक और पानी की बोतलों से डंबल तक पहुंच गए. मेरे पैरों में सूजन कम हो गई और मैंने अपने हाथों और बाहों में फिर से ताकत हासिल कर ली. समय के साथ जोड़ों का दर्द और बीपी की समस्या भी खत्म हो गई.

ऐसे ही वायरल वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news