बांसुरी बजाते ही दौड़ी चली आती है गाय, कुत्ते भी बैठकर लेते हैं म्यूजिक का आनंद; देखें Video
Advertisement

बांसुरी बजाते ही दौड़ी चली आती है गाय, कुत्ते भी बैठकर लेते हैं म्यूजिक का आनंद; देखें Video

Flute Music: सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में जानवरों पर भी संगीत के सकारात्मक प्रभावों को देखा जा सकता है. एक शख्स एक कुर्सी पर बैठा होता है और एक बांसुरी पर सुखदायक संगीत बजाता है जबकि वीडियो में उसके बगल में एक गाय भी मौजूद है.

 

बांसुरी बजाते ही दौड़ी चली आती है गाय, कुत्ते भी बैठकर लेते हैं म्यूजिक का आनंद; देखें Video

Cow Dog Reaction On Flute Music: अक्सर हमने यह देखा है कि संगीत का हमेशा लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. संगीत को सुनकर लोग अपने मन को शांत रखने का प्रयास करते हैं. कुछ ऐसे भी है जो मन और शरीर दोनों को शांत करने के लिए म्यूजिक का सहारा लेते हैं. कई स्टडीज से पता चला है कि म्यूजिक पॉवर सिर्फ इंसानों पर ही लागू नहीं होती है. सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में जानवरों पर भी संगीत के सकारात्मक प्रभावों को देखा जा सकता है. एक शख्स एक कुर्सी पर बैठा होता है और एक बांसुरी पर सुखदायक संगीत बजाता है जबकि वीडियो में उसके बगल में एक गाय भी मौजूद है. इतना ही नहीं, गाय के साथ एक और कुत्ता बैठा हुआ है.

बांसुरी बजाते ही सुनने के लिए आ जाते हैं जानवर

कुल 46 सेकंड के वीडियो में दो जानवरों को बांसुरी संगीत सुनते हुए देखा जा सकता है और म्यूजिक की वजह से दोनों ही जानवर बेहद ही शांत भाव में दिखाई दे रहे हैं. इतना ही नहीं, ऐसा मालूम पड़ रहा है कि दोनों म्यूजिक सुनने के लिए ही आए हों. यह वीडियो बेहद ही चौंकाने वाला है, क्योंकि ऐसा अमूमन देखा नहीं जाता. वीडियो को पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक कैप्शन के साथ शेयर किया है, जिसमें लिखा, '#AnimalRahat सैंक्चुअरी में इस शांत पल का आनंद लेने के लिए एक मिनट का समय दें. हर कोई ऐसा महसूस करने का हकदार है.'

वीडियो यहां देखें:

 

 

म्यूजिक सुनने के बेहद शौकीन हैं यहां के जानवर

वीडियो को एनिमल राहत सेंक्चुअरी (Animal Rahat Sanctuary) में शूट किया गया था. इसकी वेबसाइट के अनुसार, एनिमल राहत टीम 50 से अधिक समर्पित पशु-देखभाल पेशेवरों से बनी है, जिनमें पशु चिकित्सक, पशु चिकित्सा सहायक, स्काउट और अन्य शामिल हैं जो जानवरों के लिए काम करने के लिए तैयार रहते हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स के बीच पॉपुलर हो गई है और अभी भी लोग इस वीडियो को देखना पसंद कर रहे हैं. एक यूजर ने इस वीडियो को देखने के बाद लिखा, 'बेहद ही खूबसूरत सीन है और यह लोगों के मन को शांति प्रदान कर रहा है.' यह पहली बार नहीं है जब जानवरों ने म्यूजिक पर प्रतिक्रिया दी. इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो हैं जिनमें जानवरों को संगीत का आनंद लेते हुए दिखाया गया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news