Viral Video: नहीं देखी होगी ऐसी मछली! पानी से बाहर निकालते ही हो जाती है ट्रांसपेरेंट
Advertisement

Viral Video: नहीं देखी होगी ऐसी मछली! पानी से बाहर निकालते ही हो जाती है ट्रांसपेरेंट

Trending Video: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो अक्सर हमें हैरान करते रहते हैं. लेकिन शायद ही आपने कोई ऐसा वीडियो देखा होगा जिसमें एक मछली (Fish) को पानी से बाहर निकालते ही वो ट्रांसपेरेंट हो जाती है. यकीनन आपको ये वायरल वीडियो (Viral Video) सोच में डाल देगा.

Viral Video: नहीं देखी होगी ऐसी मछली! पानी से बाहर निकालते ही हो जाती है ट्रांसपेरेंट

Surprising Video Of A Fish: समुद्र की दुनिया के कई रहस्य और रहस्यमयी (Mysterious) जीव-जंतु हमको चौंका देते हैं. ऐसे ही एक मछली (Transparent Fish) आपको इस सोच में पड़ने पर मजबूर कर देगी कि जो कुछ भी आपने देखा वो सच था या नहीं. 

रंग बदलने वाली मछली!

आपने गिरगिट (Chameleon) की तरह रंग बदलना तो सुना ही होगी. लेकिन क्या आपने कभी किसी मछली के रंग बदलने की बात सुनी या देखी है? अगर नहीं तो पहले आप ट्विटर (Twitter) पर वायरल हो रहे इस वीडियो को जरूर देखें, जिस पर यकीन कर पाना तमाम सोशल मीडिया यूजर्स के लिए मुश्किल हो रहा है.

ये भी पढें: लड़की को I Love You बोलकर इस कुत्ते ने इंटरनेट पर मचा दिया तहलका, देखें Video

क्या है इस वायरल वीडियो में?

ये मछली पानी से बाहर निकलते ही ट्रांसपेरेंट यानी कलरलेस हो जाती है. आपको देखकर ऐसा लगेगा कि ये कोई कांच की मछली है. जब ये मछली पानी (Water) में होती है तब इसका रंग काला होता है और जैसे ही इसे पानी से बाहर निकालते हैं वैसे ही ये खुद को कलरलेस (Colourless) कर लेती है. इस वीडियो में जिस व्यक्ति ने मछली को पानी से बाहर निकालकर पकड़ा हुआ है, उसके हाथ की उंगलियां तक नजर आ रही हैं. जैसे ही ये व्यक्ति इस मछली को पानी में छोड़ता है, मछली फिर से काली (Black) हो जाती है. 

ये भी पढें: एयरप्लेन के ऊंचाई पर पहुंचते ही सो जाते हैं Pilots, जानें हवाई जहाज से जुड़े फैक्ट्स

लोगों को आकर्षित कर रहा है वीडियो

ये वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर आग की तरह फैल रहा है. कई सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को देखकर सरप्राइज रह जाते हैं. क्रैन्चिइडे (Cranchiidae) फैमिली में ग्लास स्क्विड की लगभग 60 स्पीशीज हैं. इन मछलियों की लंबाई 10 सेंटीमीटर से 3 मीटर तक की हो सकती है. 

LIVE TV

Trending news