पहली बार मां बनी यह Beluga Whale, जन्म के साथ ही बच्चे ने किया सबको हैरान!
Advertisement
trendingNow1738612

पहली बार मां बनी यह Beluga Whale, जन्म के साथ ही बच्चे ने किया सबको हैरान!

अमेरिका के शेड एक्वेरियम (Shedd Aquarium) में रहने वाली एक बेल्युगा व्हेल (Beluga Whale) ने अपने बच्चे को जन्म दिया है. जन्म की पूरी प्रक्रिया का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral) हो रहा है.

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: अमेरिका के शेड एक्वेरियम (Shedd Aquarium) में रहने वाली एक बेल्युगा व्हेल (Beluga Whale) ने अपने बच्चे को जन्म दिया है. जन्म की पूरी प्रक्रिया का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral) हो रहा है. इसे देखकर लोग बेहद रोमांचित हो रहे हैं. 

  1. पहली बार मां बनी अमेरिका की बेल्युगा व्हेल
  2. बच्चे के अनोखे जन्म ने सबको हैरान कर दिया
  3. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जन्म का वीडियो

15 घंटे का प्रसव
सफेद रंग की बेल्युगा व्हेल बेहद खूबसूरत लगती है और आर्कटिक महासागर (Arctic Ocean), उत्तर अमेरिका (North America), रशिया (Russia) और ग्रीनलैंड (Greenland) के समुद्रों में रहती है. जिस बेल्युगा व्हेल का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, उसका नाम बेला (Bella) है और यह अमेरिका के शेड एक्वेरियम में रहती है. शेड एक्वेरियम ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को बेला के मां बनने की सूचना दी. बेला ने 15 घंटे की प्रसव पीड़ा के बाद 21 अगस्त को एक बच्चे को जन्म दिया था. 

ये भी पढ़ें- जब पानी से फोन निकाल लाई थी Beluga Whale, देखें वीडियो

बच्चे ने किया हैरान
शेड एक्वेरियम ने यह खुशखबरी और वीडियो साझा करते हुए लिखा,  इस बच्चे का जन्म बेहद खास तरीके से हुआ है. गौरतलब है कि बच्चे का पहले सिर बाहर आया था, जबकि आमतौर पर उल्टा होता है. इस बच्चे का वजन 139 पाउंड (Pounds) और लंबाई 5’3" है. बच्चे ने जैसे ही तट के पास तक तैरकर पहली सांस ली, वैसे ही हम सबको नई जिंदगी और उमंग की राह नजर आने लगी.

बच्चे के उल्टा पैदा होने की वजह से सभी हैरान रह गए थे.

लोगों ने जताया उत्साह
14 साल की बेला पहली बार मां बनी है. 1.29 मिनट के इस वीडियो में व्हेल की डिलीवरी के वक्त लोगों का उत्साह देखा जा सकता है. बच्चे का जन्म होते ही सभी खुशी से चिल्लाने लगे थे. जानवरों के स्वास्थ्य का ख्याल रखने वाली एक चिकित्सा टीम 24 घंटे बेला और उसके बच्चे पर नजर बनाए हुए है.

ये भी पढ़ें- क्या आपने कभी Pikachu जैसी पीली बिल्ली देखी है?

सोशल मीडिया पर यह वीडियो देखने वाले लोग बेला और उसके बच्चे को बधाई दे रहे हैं. 

ऐसे ही वायरल वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO

Trending news